प्रत्येक अटल सेवा केन्द्र पर 23 को आयोजित होंगे ‘निःशक्तजन पंजीयन शिविर’

bikaner samacharबीकानेर, 12 अगस्त 2017। निःशक्तजनों एवं उनके परिवार की सुविधा को ध्यान रखते हुए पंजीयन कार्य को अभियान के रूप में लेने के उद्देश्य से आगामी 23 अगस्त को जिले के समस्त अटल सेवा केन्द्रों पर ‘निःशक्तजन पंजीयन शिविर’ आयोजित किए जाएंगे।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए ‘निःशक्तजन पंजीयन शिविरों’ का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए अधिक से अधिक पात्रों का लाभांवित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्राी के निर्देशानुसार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा विभिन्न श्रेणियों के विशेष योग्यजनों के आॅनलाइन पंजीयन एवं प्रमाणीकरण के आॅनलाइन प्रमाणीकरण और उपकरण वितरण का निर्णय लिया गया है। यह 1 जून 2017 से 31 मार्च 2018 तक तीन चरणों में चलेगा।

जिला कलक्टर ने बताया कि समन्वय के लिए प्रत्ेयक ग्राम पंचायत पर भू-अभिलेख निरीक्षक अथवा पंचायत प्रसार अधिकारी अथवा शाला प्रधान को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके लिए 14 अगस्त को प्रातः 11 बजे ब्लाॅक स्तरीय अटल सेवा केन्द्र पर वीडियो कांफ्रेेंस के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें विकास अधिकारियों, ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों, सहायक अभियंता नरेगा, प्रोग्राम एवं सूचना सहायकों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

– मोहन थानवी

Leave a Comment