लम्बित प्रकरणों के निस्तारण के लिए 12 अपर जिला न्यायाधीश न्यायालयों के शिविर

jaipur samacharजयपुर, 20 सितम्बर। राज्य सरकार ने अपर जिला न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों के तीव्र निस्तारण के लिए 12 अपर जिला न्यायाधीश न्यायालयों के शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया है। इनमें अजमेर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, हनुमानगढ़, नागौर, सिरोही तथा टोंक जिले में 12 स्थानों पर अपर जिला न्यायाधीश न्यायालयों के तीन दिवसीय शिविर न्यायालय में प्रत्येक माह के एकान्तर में आयोजित किए जाएंगे।
इन अपर जिला न्यायाधीश न्यायालय शिविरों में अजमेर जिले के नसीराबाद में, लक्ष्मणगढ़ का कैम्प कठूमर में एवं छबड़ा (बारां) का कैम्प अटरू में आयोजित होगा। इसी प्रकार भरतपुर का कैम्प कुम्हेर, बयाना (भरतपुर) का कैम्प वैर में लगाया जाएगा।
भीलवाड़ा जिले का शिविर न्यायालय माण्डलगढ़, शाहपुरा (भीलवाड़ा) का कैम्प जहाजपुर में आयोजित होगा। बूंदी जिले का कैम्प केशोरायपाटन, नोहर (हनुमानगढ़) का कैम्प रावतसर में लगाया जाएगा। परबतसर (मेड़ता) का कैम्प मकराना, आबूरोड (सिरोही) का कैम्प, पिण्डवाड़ा एवं टोंक जिले का कैम्प देवली में आयोजित किया जाएगा।
हाल ही में मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे ने इन शिविरों के प्रस्ताव को जनहित में अपनी स्वीकृति प्रदान की है। इन शिविरों के माध्यम से सम्बन्धित क्षेत्रों में लम्बित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण होगा और आमजन को राहत मिलेगी।

error: Content is protected !!