कलक्टर डॉ. सिंह ने ’’नेकी की दीवार’’ का किया शुभारंभ

4-1फ़िरोज़ खान
बारां, 10 अक्टूबर। जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने कहा कि बारां जिले में ’’नेकी की दीवार’’ की शुरूआत महत्वपूर्ण कदम है इससे सहयोग व परोपकार की भावना को बल मिलेगा और इस प्रयास को जन-जन का सहयोग भी प्राप्त होगा।

डॉ. सिंह मंगलवार को श्रीराम स्टेडियम के सामने नेकी की दीवार के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी देश, राज्य व जिले की प्रगति उस क्षेत्र के निवासियों के हेप्पीनेस इंडेक्स पर निर्भर करता है, यदि जनमानस में खुशहाली, संतुष्टि, परस्पर सद्भाव व सहयोग का भाव नहीं है तो विकास की अवधारणा अधूरी रहती है। इसी कारण जिले में हेप्पीनेस इंडेक्स को बढ़ाने के लिए नवाचार के तौर पर नेकी की दीवार की शुरूआत की गई है जिसके माध्यम से जरूरतमंद लोग यहां आकर आवश्यक वस्तुएं ले जा सकेंगे और जिनके पास अधिक सामग्री है वे किसी जरूरतमंद के लिए यहां आकर जमा करा सकेंगे। इस प्रकार समाज में जरूरतमंदों के प्रति सहयोग व समर्पण की भावना प्रबल होगी। कलक्टर डॉ. सिंह ने जिले के दानदाताओं, स्वयंसेवी संगठनों, भामाशाहो एवं गणमान्य नागरिकों से अपील की कि परस्पर सहयोग के इस कार्य में सहभागी बन इसे सफल बनाएं।

इस मौके पर अपनापन सेवा संस्थान के सहयोग से महिलाओं को वस्त्रों का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डी.डी. सिंह ने भी परोपकार व सहयोग पर आधारित नेकी की दीवार की संकल्पना की प्रशंसा की। समारोह में उपखंड अधिकारी बद्रीलाल राठौर, नोडल अधिकारी हरिशंकर नुवाद, अपनापन सेवा संस्थान के पदाधिकारी, अधिकारीगण, मीडिया प्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

1 thought on “कलक्टर डॉ. सिंह ने ’’नेकी की दीवार’’ का किया शुभारंभ

  1. बहुत ही खूबसूरत और अनोखी पहल का हमारे संस्थान द्वारा कल हुआ शुभारंभ आप सभी भाषाओं का सहयोग अपेक्षित है कलेक्टर साहब का बहुत-बहुत धन्यवाद जिन्होंने हमें यह स्थान उपलब्ध करवाया उन सभी अधिकारों का बहुत-बहुत धन्यवाद जिन्होंने हमें प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से इस संस्थान के शुभारंभ में सहयोग प्रदान किया है

Leave a Comment