शहर कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में महापौर का घेराव

goud-1बीकानेर, 11 अक्टूबर। शहर जिला महिला कांग्रेस की ओर से नगर के 60 वार्डों में बंद पड़ी रोड लाइटों को सुधराने, सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने, आवारा पशुओं को सुरक्षित स्थानों पर भेजने आदि की मांगों को लेकर शहर जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सुनीता गौड के नेतृत्व में महिलाओं के दल ने महापौर नारायण चौपडा का घेराव िंकया तथा उन्हें नाकाम महापौर घोषित करते हुए चूड़ियां भेंट कीं । उनके खिलाफ नारे बाजी कर प्रदर्शन किया।
श्रीमती गौड़ ने महापौर को ज्ञापन दिया जिसमें बताया गया कि सार्दुलगंज में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय व ग्रेज्यूट हनुमान मंदिर के पास पिछले तीन दिनों ने सीवरेज लाइन चैम्बर खराब होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डाक बंगले के पास के नाले के पास की समस्या के निदान के लिए महापौर ने 6 से अधिकबार निरीक्षण किया, निरीक्षण के बाद अखबारों में फोटो भी प्रकाशित करवा लिए लेकिन समस्या बरकरार है। जिला अस्पताल के पास के नाले की सफाई हुए अर्सा हो गए। चौखूंटी चूना भट्टा के पास वाल्मीकि बस्ती गंदगी के ढेर से भरी हुई है। सफाई व्यवस्था व रोड लाइट की नगर निगम की नाकामी की तस्वीर के कोटगेट, गजनेर रोड, रानी बाजार रोड, स्टेशन, धोबी तलाई,बंगाली मंगर के पास, बांदरों का वास, पंचमुख हनुमान मंदिर क्षेत्र शहर में अनेक स्थानों पर देखने को मिल रही है। इन स्थानों पर नाली-नाले अवरोध है तथा सड़कें भी टूट गई है।
ज्ञापन में बताया गया कि शहर के हर वार्ड व प्रमुख मोहल्ले व स्थान गंदगी के ढेरों से अटे पड़े है। महापौर व निगम के अधिकारी प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत के अभियान को धत्ता बताते हुए नगर की जन समस्याओं की अनदेखी कर रहे है। श्रीमती गौड़ के साथ पूर्व पार्षद सींवरी चौधरी, मुमताज शेख, विमला, मनभरी, संतोष गुर्जर , मंजु गोस्वामी, ममता सोनी सहित बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थी।
श्रीमती गौड़ ने बताया कि महापौर द्वारा तीन दिन में व्यवस्था में सुधार नहीं करने पर निगम के अधिकारियों का घेराव किया जाएगा। दीपावली के मौके पर धरना, प्रदर्शन व घेराव की कार्यवाही व्यापक तौर पर की जाएगी।

error: Content is protected !!