पाइप लाइन का लीकेज हुआ दुरुस्‍त, शहर में जलापूर्ति हुई सामान्य

jaipur samacharजयपुर, 12 अक्टूबर। बीसलपुर-जयपुर पाइप लाइन में रिसाव के कारण दो दिन से शहर में बाधित जलापूर्ति गुरूवार सुबह 10 बजे बाद से सामान्य हो गई। अधिकारियों की सजगता से लीकेज को समय रहते दुरूस्त कर शहर के सभी हिस्सों में सायंकालीन जलापूर्ति नियत समय पर शुरू करवा दी गई।

मुख्य अभियंता (शहरी) श्री आईडी खान ने बताया कि जयपुर के पास स्थित मांजी रेनवाल में जमीन के 9-10 फीट नीचे लीकेज पाया गया। उन्होंने बताया कि एलएंडटी कंपनी के 20 से ज्यादा तकनीकी कर्मचारियों और विभागीय अधिकारियों के प्रयासों से गुरूवार सुबह 3.30 बजे तक बैंल्डिंग का काम पूरा कर लाइन की मरम्मत कर दी गई। तत्काल ही सूरजपुरा पंप हाउस पंपिंग शुरू कर सुबह 10 बजे के बाद से शहर के कॉलोनियों में जलापूर्ति शुरू करवा दी गई। उन्‍होंने बताया कि गुरूवार की शाम शहर की सभी कॉलोनियों और चारदीवारी में जलापूर्ति सामान्य रही।

उल्लेखनीय है कि लीकेज मामले में प्रमुख शासन सचिव श्री रजत कुमार मिश्र ने गंभीरता से लिया और मौके पर पहुंच कर मरम्मत कार्य का अवलोकन किया। मौके पर मुख्य अभियंता श्री आईडी खान, अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री दिनेश सैनी, अधीक्षण अभियंता श्री दिनेश गोयल समेत कई विभागीय अधिकारी मौके पर डटे रहे।

गौरतलब हैै कि जयपुर शहर को प्रतिदिन 608 एम.एल.डी. पेयजल वितरित किया जाता है, जिसमें 538 एम.एल.डी. बीसलपुर से तथा शेष 70 एम.एल.डी. पानी स्थानीय नलकूपों से प्राप्त कर वितरित किया जाता है।

error: Content is protected !!