पदमावती फिल्म रिलीज को लेकर युवाओं में आक्रोष

badmer newsबाड़मेर 12.10.2017
लीला भंसाली द्वारा बनाई गई राणी पदमावती फिल्म रिलीज के विरोध में गुरूवार को जिला मुख्यालय पर सैकड़ों युवाओं ने कलेक्ट्रेट परिसर के आगे भंसाली का पुतला फूंककर भारी विरोध प्रदर्षन कर प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि भंसाली ने जो फिल्म बनाई है उसमें हमारे इतिहास के साथ छेड़-छाड़ किया गया है जिसका हम सभी बाड़मेरवासी इनका पुरजोर विरोध करते हैं।
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना जिलाध्यक्ष विक्रमसिंह कापराऊ ने बताया कि भंसाली द्वारा बनाई जा रही फिल्म जिसमें रानी पदमावती के कुछ दृष्य दिखाये जा रहे है। वह झूठे एवं सरासर गलत हैं और भंसाली जैसे लोग हमारे इतिहास के साथ छेड़-छाड़ कर रहे हैं इसका राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना व बाड़मेर के सभी संगठन इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं और सरकार से मांग कर रहे है कि ऐसी फिल्मों को रिलीज नहीं होने दे जिससे आमजन में गलत मैसेज न जाये।
भोमसिंह बलाई ने कहा कि रानी पदमावती फिल्म में भंसाली ने जो तथ्य दिखाए जा रहे हैं उसमें हमारी सभ्यता, संस्कृति व इतिहास को तोड़-मोड़ के दिखाने से राजपूत समाज व राजस्थान के इतिहास से स्नेह रखने वाले लोगों की भावना को ठेस पहुंच रही हैं और जिन लोगों ने कभी इतिहास को पढा ही नहीं और वह लोग इतिहास की जो बात कर रहे हैं तो सरासर गलत है। इतिहास के साथ छेड़-छाड़ी हम किसी भी कीमत पर बर्दाष्त नहीं करेेंगें।
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रघुवीरसिंह तामलोर ने कहा कि हमारे इतिहास, सभ्यत व संस्कृति के साथ दुर्वव्यवहार हम कभी बर्दाष्त नहीं करेगें, रिलीज होने वाली फिल्म में यदि कुछ भी हमें गलत दिखाई दिया तो हम लोग फिल्म को सिनेमाघर में रिलीज नहीं होने देगें तथा पूर्व सरपंच तनसिंह सणाऊ, महिपालसिंह बावड़ी, विक्रमसिंह चौथिया व जसवंतसिह विदासर ने भी विचार व्यक्त किए।
इस दौरान तनवीरसिंह फोगेरा, प्रकाष सिंह बलाई, दलपतसिंह दरूड़ा, राणसिंह मारूड़ी, रतनदान झणकली, अवतार सिंह इन्द्रोई, पुष्पेन्द्रसिंह खारिया, फौजराजसिंह बलाई, हुकमसिंह खारिया, जुझारसिंह बलाई, गणपतसिंह खारिया, भोमसिंह सुंदरा, स्वरूपंिसह मारूड़ी, कुम्पसिंह चांदेसरा, जेठमालसिंह सणाऊ, प्रवीणसिंह जाड़ेजा, महेन्द्रसिंह मुनाबाव, महेन्द्रसिंह तामलोर सहित सैकड़ों युवा मौजूद रहे।

विक्रमसिंह कापराऊ
जिलाध्यक्ष
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना
मो. 9166909845

Leave a Comment