खूब जमा कवि सम्मेलन, भाव विभोर हुए श्रोता

20171017_004517मेनार। संजय मेघवाल
पक्षी विहार मेनार में छापर में अंबा माता पशु मेला की रंगत परवान पर है ,बीती सोमवार रात को हजारों ग्रामीण मेला देखने पहुंचे। एवं सोमवार रात को हुए कवि सम्मेलन के लिए हजारों की संख्या में श्रोता गवाह बनी। कवि सम्मेलन की शुरुआत धार्मिक समरसता का परिचय देते हुए सबीहा असर भोपाल ने ईश वंदना से की। बद्री बसंत गंगापुर, सुनील व्यास कांकरोली, पवन गोचर कोटा, हिम्मत सिंह उज्जवल भरोडि, मनोज गुज्जर मावली, श्री दान चारण बीकानेर से पधारे तमाम कवियों ने अपने अपने काव्य पाठ कर श्रोताओं की खूब तालियां बटोरी ।
साथ ही वीर रस के कवि और मेवाड़ क्षेत्र के सिद्धार्थ देवल उदयपुर ने चीनी वस्तुओं का बहिष्कार एवं सैनिक के बलिदान की कविताओं से सबको भावविभोर कर दिया। हास्य कवियों में रामू रंगीला गुलाबपुरा ने अपने चुटकुला एवं हास्य गीतों से सोता हूं की खूब तालियां बटोरी और ठहाके लगवाए। श्री दान चारण बीकानेर ने वतन की आन पर, वतन की शान पर रचना की प्रस्तुति की।
वीर रस के हिम्मत सिंह उज्जवल ने मायड़ थारो राजी है, राजी भगवान है सुनाकर जोश भरा।
कवि सम्मेलन देर रात तक चला।
साथ ही दीपावली नजदीक के कारण से ग्रामीणों ने अगर मवेशियों को सजाने एवं संवारने के साजो सामान सामान जम कर खरीदे। उनी, मनिहार बाजार में भी रौनक रही मौत का कुआं, छोटी व बड़ी डॉलर की छुर्र देर तक शाम तक बनी रही।
मेला प्रभारी एवं सरपंच गणपत लाल मीणा ,उपसरपंच शंकर लाल मेनारिया ने बताया कि इस मेले में विभिन्न व्यवस्थाओं एवं देखरेख में लेकर के समस्त वार्ड पंच मुस्तैदी से तैनात हैं। इस दौरान वार्ड पंच ओंकार लाल मेघवाल, दिनेश कलावत, जसवंत जैन, देवीलाल, प्रहलाद दियावत, अन्य प्रतिनिधि सहित समस्त वार्ड पंच उपस्थित थे

लिए ऊनि दुकानों का पर खरीददारी जोरों की चल रही है। मेनार मेले में बांसडा ,अमरपुरा खालसा ,खरसाण, भटेवर, नवानिया, रुंडेडा, वाना, बरोडिया ,केदारिया, भोपा खेड़ा, कुन्थवास ,बाठेडा ,मोडी सहित भिंडर एवं आसपास क्षेत्र के गांव कस्बों से ग्रामीणाें देर शाम तक उपस्थित रहें एवं काव्य पाठ का आनंद लिया।

error: Content is protected !!