संसदीय सचिव ने पूगल में किया विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन

bikaner samacharबीकानेर, 17 अक्टूबर 2017। संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल मंगलवार को पूगल क्षेत्र के दौरे पर रहे तथा नवनिर्मित अनाज भंडार केन्द्र, आंगनबाड़ी केन्द्र, बस स्टेण्ड तथा सांस्कृतिक भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं तथा इनके समयबद्ध निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस अवसर पर उन्हाेंने कहा कि गत साढ़े तीन वर्षो में दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की गंगा बही है। इससे ग्रामीणों के चेहरों पर खुशी लौटी है। अनाज भंडार केन्द्र बनने से किसानों को लाभ होगा, वहीं आंगनबाड़ी केन्द्र खुलने से समयबद्ध रूप से बच्चों को शिक्षा तथा पोषाहार मिल सकेगा।

डॉ. मेघवाल ने बेटी को पढ़ाने पर बल दिया तथा कहा कि यह हमारा सामूहिक दायित्व है कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोई भी निरक्षर नहीं रहे।

इन कार्यों का किया लोकार्पण

संसदीय सचिव ने हनुमाननगर में 11.98 लाख रूपये की लागत से एमजी नरेगा के तहत अनाज भंडारण केन्द्र, चक 15 डीओडीडी में विधायक स्थानीय विकास कार्यक्रम के तहत 4 लाख रूपये की लागत से तैयार सांस्कृतिक भवन, हनुमाननगर के नायकों के मोहल्ले में 2.61 लाख रूपये की लागत से तैयार बस स्टेण्ड एवं जलकुंड, लधासर 2.64 लाख रूपये की लागत से तैयार बस स्टेण्ड का लोकार्पण किया। संसदीय सचिव ने इस अवसर पर हनुमाननगर में वॉलीबाल प्रतियोगिता का शुभारम्भ भी किया।

इस दौरान उपखण्ड अधिकारी राजेश नायक, विकास अधिकारी शीला देवी, तहसीलदार प्रतिज्ञा सोनी, डेयरी के पूर्व चेयरमैन हरजीराम जाखड़, संवाई सिंह तंवर, देवीलाल मेघवाल, भंवर दास स्वामी, काशीराम जाखड़, हनुमाननगर सरपंच भागीरथ नायक आदि मौजूद रहे।
– मोहन थानवी

error: Content is protected !!