रामेष्वर डूडी ने नोखा के गांवों को दी विकास की सौगातें

स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत बने शौचालयों का भुगतान नहीं होने पर नाराजगी जताई
1 (2)बीकानेर 14 नवंबर। राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और नोखा के क्षेत्रीय विधायक रामेष्वर डूडी ने नोखा विधानसभा क्षेत्र के जनसंपर्क कार्यक्रम के दूसरे दिन आज मंगलवार को आधा दर्जन से अधिक गांवों का दौरा कर वहां अपने विधायक कोष से विकास की अनेक घोषणाएं की। डूडी ने हिमटसर, काकड़ा, सीनीयाला, कुरजड़ी आदि अनेक गांवों का दौरा कर वहां स्थानीय जनता से उनकी समस्याएं जानी और विकास कार्यों का एलान किया।
नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी के हिमटसर गांव पहुंचने पर उनका वहां राजपूत, विष्नोई और मेघवाल समाज के प्रतिनिधियों ने स्वागत किया। हिमटसर में डूडी ने रा.उ.मा.विद्यालय भवन की मरम्मत कराने की घोषणा की। उन्होंने पीएचईडी के बंद पड़े दो नलकूपों में मोटर लगाने की भी घोषणा की, इसके साथ ही डूडियों के मौहल्ले में सामुदायिक भवन निर्माण कराने का एलान किया। वहीं नाईयों के मौहल्ले में बने सामुदायिक भवन के पास एक कमरे के निर्माण का एलान किया। रामेष्वर डूडी ने काकड़ा गांव में रा.उ.मा.विद्यालय में दो कमरों के निर्माण का एलान किया, वहीं बजरंगलाल डेलू खेल मैदान में ट्रेक निर्माण की घोषणा की। यहां उनका विष्नोई एवं मेघवाल समाज के लोगों ने भावभीना स्वागत किया।
नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी का सीनीयाला गांव पहुंचने पर जाट समाज ने स्वागत किया। यहां डूडी ने रा.उ.मा.विद्यालय में दो कमरों व आईसीटी लैब निर्माण की घोषणा की। इस विद्यालय में डूडी ने प्रार्थना स्थल स्टेज व टीन शेड निर्माण का भी एलान किया। सीनीयाला में डूडी ने चाहरबास में ट्यूबवैल निर्माण की घोषणा की। जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान काकड़ा गांव में लोगों ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत बने 200 शौचालयों का भुगतान नहीं होने की षिकायत की। इस पर डूडी ने नाराजगी जाहिर करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे शीघ्र भुगतान करायें।
नेता प्रतिपक्ष के साथ जनसंपर्क कार्यक्रम में जिला प्रमुख सुषीला सींवर, बीकानेर देहात जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेन्द्र गहलोत, पांचू प्रधान मुन्नीदेवी गोरछिया, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जगदीष खींचड़, प्रदेष कांग्रेस पेंषनर समाज के अध्यक्ष किषनलाल इनखिया, नोखा ब्लॉक अध्यक्ष राधा भार्गव, पूर्व सरपंच मूलाराम मेघवाल, गणेषाराम दावां, मेधसिंह, पेंषनर सम्भाग अध्यक्ष अम्बाराम मेधवाल आदि प्रमुख रूप से साथ रहे।
इससे पूर्व सोमवार रात्रि को नेता प्रतिपक्ष ने सोमलसर गांव का दौरा किया और वहां दो कमरों के निर्माण के साथ ही खेल मैदान में ट्रेक निर्माण का एलान किया। यहां डूडी ने सारणों एवं मेघवालों की श्मषान भूमि पर चारदीवारी, टीन शेड सहित पानी का भूमिगत टैंक बनाने का भी एलान किया।

( मार्शल प्रहलादसिंह)
प्रदेश संगठक
प्रदेश कांग्रेस सेवादल
राजस्थान

Leave a Comment