गैर सिन्धी भाषी प्रशिक्षणार्थियों ने अकादमी कार्यालय का अवलोकन किया

20171116_163312जयपुर, 16 नवम्बर (वि.)। राजस्थान पुलिस विभाग एवं आमजन में बढ़ रही दूरियां को स्थानीय भाषा का प्रशिक्षण देकर सामन्जस्य बढ़ाने के उद्देश्य से राजस्थान इंटेलीजेन्सी एकडेमी, जयपुर द्वारा पुलिस विभाग में विभिन्न पदों पर कार्यरत गैर-सिन्धी भाषी प्रशिक्षणर्थियों को सिन्धी भाषा का व्यवहारिक ज्ञान देने के लिये एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

अकादमी सचिव ने बताया कि गैर सिन्धी भाषी प्रशिक्षणार्थियों ने गुरूवार को राजस्थान सिन्धी अकादमी कार्यालय में सिन्धी भाषा से संबंधित चित्रों, पुस्तकों एवं लाइब्रेरी का अवलोकन किया। राजस्थान इंटेलीजेन्सी एकडेमी, जयपुर द्वारा सिन्धी भाषा प्रशिक्षणार्थियों के प्रथम बैच में 8 प्रशिक्षणर्थियों ने 6 नवम्बर से आयोजित 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में सिन्धी भाषा का बेसिक ज्ञान प्राप्त किया।

प्रशिक्षणार्थियों को सिन्धी भाषी विद्वानों सर्वश्री हेमनदास मोटवानी एवं गोबिन्दराम माया द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। कोर्स कोडिनेटर श्रीमती भारती ठाकुर (निरीक्षक पुलिस) ने अकादमी को जानकारी दी कि समय-समय पर अन्य भाषाओं में भी ऐसे प्रशिक्षण शिविर आयोजित किये जाने के प्रयास किये जायेंगे। अकादमी द्वारा प्रशिक्षणार्थियों को अकादमी की वार्षिक पत्रिका ’’रिहाण’’ एवं अन्य पुस्तकें भेंट की गई।
सचिव

error: Content is protected !!