नोखा के हक का मुख्यमंत्री से मागूंगा हिसाब – रामेष्वर डूडी

नोखा विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष का एलान
Untitledबीकानेर 16 नवंबर। राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और नोखा के क्षेत्रीय विधायक रामेष्वर डूडी ने कहा है कि नोखा के विकास के मुद्दे पर प्रदेष की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से विधानसभा में हिसाब मांगेंगे। डूडी ने कहा कि वे नेता प्रतिपक्ष हैं और उनके निर्वाचन क्षेत्र के विकास के प्रति राज्य की भाजपा सरकार का रवैया ठीक नहीं है। जबकि विकास नोखा का अधिकार है और मुख्यमंत्री नोखा से उसका यह हक छीन नहीं सकती।
पिछले चार दिनों से नोखा विधानसभा क्षेत्र में ग्राम पंचायतवार जनसंपर्क अभियान कर रहे नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी ने कहा कि नोखा के गांवों और ढाणियों में हर कदम पर लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। नोखा शहर में जहां राज्य सरकार की उदासीनता से बाईपास अटका पड़ा है, वहीं पूर्व में यह सरकार नोखा की 406 करोड़ रूपये की पेयजल योजना निरस्त कर चुकी है। जिसकी आवाज उन्होंने विधानसभा में उठाई थी।
रामेष्वर डूडी ने कहा कि नोखा के मूंगफली खरीद केन्द्र पर किसानों के सैंपल जांच का मामला हो या स्वच्छ भारत अभियान के तहत बने शौचालयों के भुगतान का मामला या फिर नोखा के ग्रामीण इलाके में सड़क, षिक्षा, बिजली, पानी, चिकित्सा, चारागाह, परिवहन, सामुदाियक केन्द्र के अलावा श्मषान एवं कब्रिस्तान के विकास का मामला। राज्य सरकार की उदासीनता हर जगह सामने आ रही है। जबकि मुख्यमंत्री का दायित्व है कि वे लोकतंत्र का सम्मान करते हुए प्रतिपक्षी विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों में बराबर का विकास कराये।
विधायक कोष से डूडी ने की विकास घोषणाएं
नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी ने गुरूवार को मैनसर गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आईसीटी लैब और दो कमरों के निर्माण की घोषणा की। वहीं गौषाला में चारा भंडारण गोदाम निर्माण व ट्यूबवैल लगाने की घोषणा की। मैनसर गांव में नायकों की ढाणी में डूउी ने सामुदायिक भवन तथा नाईयों की ढाणी में भी सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा की। उन्होंने मोटरपम्प की केबल और धोलानाड़ी में जलहोद की पाइपलाइन लगाने की भी डूडी ने घोषणा की। मैनसर गांव में डूडी का कुम्हार, मेघवाल और राजपूत समाज के लोगों ने भावभीना स्वागत किया।
नेता प्रतिपक्ष ने हीरालाल मेघवाल पूर्व सरपंच की ढाणी में सामुदायिक भवन के निर्माण की घोषणा की। इसके बाद भगवानपुरा गांव पहुंचने पर डूडी का जाट समाज की ओर से भावभीना स्वागत किया गया। यहां डूडी ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में दो कमरों के निर्माण के साथ ही ओपन वैल निर्माण की घोषणा की। उन्होंने भगवानपुरा में श्मषान भूमि के विकास के लिए चार लाख रूपये देने की भी घोषणा की। इसके बाद डूडी मून्दड़ गांव पहुंचे जहां उन्होंने ट्यूबवैल, जलहोदी के निर्माण की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने यहां सर्वसमाज के श्मषान की चारदीवारी के लिए पांच लाख रूपये देने की घोषणा की।
नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी के साथ जनसंपर्क कार्यक्रम में बीकानेर जिला प्रमुख सुषीला सींवर, बीकानेर देहात जिला कांग्रेस के अध्यक्ष महेन्द्र गहलोत, बीकानेर लोकसभा क्षेत्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष बिषनाराम सिहाग, पांचू पंचायतसमिति की प्रधान मुन्नीदेवी गोरछिया, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जगदीष खींचड़, उरमूल डेयरी के चेयरमेन रेवंतराम सिहाग, जसरासर के सरपंच रामनिवास तर्ड, गणेषाराम दावां, हनुमानराम, केषरीचन्द भूरा, चेतनराम सियाग, श्रीकृष्ण, प्रेम पुनिया, रामचन्द्र सुरपुरा, सहीराम सीगड़, नोखा ब्लॉक अध्यक्ष राधा भार्गव, प्रेमकुमार सारस्वत, पूर्व सरपंच मूलाराम मेधवाल, आदि प्रमुख रूप से साथ रहे।

( मार्शल प्रहलादसिंह)
प्रदेश संगठक
प्रदेश कांग्रेस सेवादल
राजस्थान

error: Content is protected !!