अनुशासित कठिन परिश्रम का कोई मुकाबला नहीं: उपायुक्त

3aeb5c66-21e7-4d22-83d0-d93c61976fbcबाड़मेर 11 जनवरी।
श्री किसान बोर्डिग हाउस स्टेषन रोउ़ पर मोटिवेषन सेषन के दौरान भारतीय कर विभाग के उपायुक्त उदयपुर संभाग भैराराम चौधरी कहा कि विद्यार्थी अपना उद्देष्य निर्धारित करे लक्ष्य ऊॅचा रखे। विद्यार्थी नवी कक्षा से सामान्य गणित, सामान्य, विज्ञान, अंग्रेजी तथा हिन्दी का अनवरत स्वअध्ययन समयबद्ध तरीके से करे।
विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी समय-समय पर सफलतम प्रतिभाओं से प्रेरणा ले और भौतिकवाद से दूर रहे है अपनी डीयर गु्रप संगति का निर्धारण सही तरीके से करे। विद्यार्थी दोस्ती की परिभाषा को पहचाने, दोस्त को पहचानें। चौधरी ने कहा कि विद्यार्थि समय की कीमत समझे समय को पहचाने। जो विद्यार्थी विकट परिस्थितियों का सामना करते है भौतिकवाद से दूर है वे विद्यार्थी जीवन में सफल होते है।
भैराराम चौधरी ने कहा कि मैं भी ग्रामीण परिवेष का विद्यार्थी होने के बावजूद मैने सभी स्तर की प्रषासनिक परीक्षाओं मेें सफल रहा। मैने हमेषा स्वअध्ययन किया है। प्रत्येक परीक्षा में पूछे गए प्रष्नों के अनुसार उतर दे, आवष्यकता से ज्यादा न लिखे। आप जिस संस्था में पढ़ते है उस संस्था का नाम रोषन करे उसका नाम आपका नाम है। सरकार विभिन्न प्रोत्साहन योजना से प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करें।
संस्थान अध्यक्ष बलवंतसिह ने कहा कि जीवन में हमेषा अनुषासित होकर जीये। अनुषासन के बिना सुलता नही मिलती है। विद्यार्थियों को प्राचार्य हेमराज खत्री जोगेन्द्र कुमार बेनिवाल, प्राचार्य जोगाराम ने भी सम्बोधित किया। धन्यवाद हुकमाराम ने दिया।

error: Content is protected !!