बंगाली समाज की बैठक समपन्न

IMG-20180116-WA0065फ़िरोज़ खान
बारां 16 जनवरी । समरानिया कस्बे के समीपवर्ती ग्राम नाटाई जिसमे लगभग 90 % आबादी बंगाली समाज की है । क्षेत्र में चली आ रही शराब बंदी मुहीम को देखते हुए गाव के लोगो ने भी शराब बंदी के लिए बैठक का आयोजन कस्बे के माता के मंदिर पर किया गया । जिसमे समाज के लोगो द्वारा प्रत्येक गाव से बैठक में एक व्यक्ति की उपस्तिथि अनिवार्य की गयी । और शराब बंदी के लिए सभी को एकजुट कर अहम निर्णय लिए गए जिसमे गाव के किसी भी व्यक्ति को शराब पीता देखने में पहली बार में 500 रुपए दूसरी बार देखने पर 1000 रूपये तीसरी बार देखने पर समाज से बहिष्कार उस व्यक्ति का किया जायेगा ऐसा निर्णय बैठक में लिया गया।
जो पुलिस इतने दिनों से नही कर सकी वो गावो वालो ने एक दिन में किया ।
कस्बे में पुलिस द्वारा कई बार अवेध रूप शराब बंदी के लिए प्रयास किये गए लेकिन उनका प्रयास असफल रहा लेकिन ग्राम नाटाई के ग्रामवासियो द्वारा बैठक में निर्णय लिया गया । अगर गाव में कोई शराब बेचता पाया गया तो ग्रामवासियो द्वारा प्रत्येक क्वार्टर पर 5000 रुपये जुरमाना लगाया जायेगा। और ग्राम के आस-पास के ढाबो पर अगर कोई भी शराब पिलाता है तो उस पर भी 5000 हज़ार रूपये का जुरमाना ग्रामवासियो द्वारा रखा गया है ।

नशा मुक्ति कमेटी का गठन
बंगाली समाज के लोगो ने नाटाई ग्राम में तेज गति से फेल रही शराब की कुप्रथा को रोकने के लिए समस्त ग्राम वासियो द्वारा एक कमेटी का गठन किया जिसमे सर्वसमत्ति से समरेश गायन को अध्यक्ष बनाया गया एवम् सभी वार्डो में व्यक्ति नियुक्त किये ।

error: Content is protected !!