राजपूत समाज ने रैली निकाल कर दिया ज्ञापन

19 वर्षो से कर रहा राजपुत समाज आरक्षण की मांग
20180117_131359बाड़मेर 17 जनवरी।
राजपूत समाज ने राजपूत आरक्षण मंच, राजस्थान के बैनर तले बाड़मेर सहित प्रदेषभर में राजपूत समाज ने राजपूतों को अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।
बुधवार को राजपूत आरक्षण मंच के प्रदेष प्रतिनिधि उगमसिह रानीगांव व जिलाध्यक्ष कैप्टन हीरसिह भाटी के नेतृत्व में स्थानीय महावीर पार्क में एकत्रित हुए और सभा का आयोजन कर समाज के वरिष्ठ वक्ताओं ने राजपूत समाज को ओबीसी पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की जानकारी देते हुए कहा कि समाज आज सामाजिक और शैक्षणिक स्तर पर पिछड़ा हुआ। उसके बाद रैली निकालकर मुख्यमंत्री वसुधरा राजे के नाम का ज्ञापन अतिरिक्त जिला कलक्टर को दिया।
ज्ञापन के मुताबिक राजपूत आरक्षण मंच गत 19 वर्षो से राजपूतों को अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग का राजस्थान सरकार से कर रहा है। पूर्व में राजपूत समाज ने अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग को भी ज्ञापन दिया गया। किन्तु आज दिन तक कोई निर्णय नही लिया गया। राजपूत युवा सदा से देष सेवा के लिए लड़ते रहे है और अपने शौर्य और पराक्रम का प्रदर्षन समय समय पर करते रहे है लेकिन आज राजपूत समाज ग्रामीण परिवेष व शैक्षणिक, सामाजिक दृष्टि से कमजोर होने के कारण पिछड़ रहे है।
ज्ञापन के मुताबिक राजपूत समाज ने राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग राजस्थान से तीन माह में सर्वे रिपोर्ट तैयार करवाने और रिपोर्ट के आधार पर विधिक रूप से संविधान के दायरे में दिए गए 21 प्रतिषत अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग की।
उगमसिह राणीगांव ने बताया 26 जनवरी को प्रदेष स्तर पर प्रदेषाध्यक्ष के नेतृत्व में बैठक का आयोजन कर आगामी रणनीति तय की जायेगी।
ज्ञापन देने के दौरान सांगसिह लूणू, किषोरसिह चूली, प्रतापसिह महाबार, जोगराजसिह रामसर, गणपतसिह ताणु, दुर्जनसिह सिहंडार, सगतसिह जसाई, लीलसिह उण्डखा, तगसिह गेहूू, सवाईसिह आकोड़ा, महेन्द्रसिह तारातरा, तनसिह सणाऊ, रघुवीरसिह तामलोर, गजेन्द्रसिह गोरड़िया, महेन्द्रसिह चौहटन, रिड़मलसिह दांता, सुरतानसिह रेडाणा, तखतसिह भूरटिया, निम्बसिह उण्डखा, हिन्दूसिह तामलोर, नरपतसिंह भायल, हड़वंतसिह सणाऊ मनोहरसिह राजबेरा, खुमाणसिह थुम्बली, स्वरूपसिह मारूड़ी, बाबुसिह सेवणियाला, भीमसिंह बिजराड़, धनसिह सेतराऊ, उगमसिह सोढ़ा दरूड़ा, कमलसिह सवाऊपदमसिह, डूगरसिह सणाऊ सहित समाज के सैकड़ो युवा मौजूद थे। सभा का संचालन भवानीसिंह तेजमालता ने किया।

error: Content is protected !!