आसींद व गुलाबपुरा में कर्फ्यू जारी, दो घंटे की छूट दी

विधायक रामलाल गुर्जर के खिलाफ भी मामला दर्ज
भाजपा जिला महामंत्री सहित 58 लोगों को गिरफ्तार किया
भीलवाड़ा। जिले के गुलाबपुरा और आसीन्द कस्बे में कफ्र्यू में आज दो घण्टे की ढ़ील दी गई। इस दौरान शांति बनी रही। वहीं पुलिस ने तोडफोड़, आगजनी के छह मामले दर्ज कर 58 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। इसमें आसींद के भाजपा जिला महामंत्री हरजीराम गुर्जर भी शामिल है। जबकि आसींद विधायक रामलाल गुर्जर के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया हैं। गिरफ्तार सभी लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
गुलाबपुरा, आसीन्द और हुरड़ा में तीन दिन पहले हुए झगड़े, मारपीट, तोडफ़ोड़, आगजनी की घटनाओं के बाद बेकाबू भीड़ को काबू करने के लिए गुलाबपुरा और आसीन्द में कफ्र्यू लगा दिया गया था। रविवार सुबह 9.30 बजे कफ्र्यू में दो घण्टे की ढ़ील दी गई। इस दौरान लोगों ने आवश्यक वस्तुओं की खरीद-फरोख्त की। ढ़ील के दौरान पुलिस लगातार गश्त करती रही। इस दौरान किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई। लगभग साढ़े ग्यारह बजे से पहले ही छूट अवधि समाप्त होने की घोषणा की । इसी के बाद साढ़े ग्यारह बजे बाद फिर से बाजार में सन्नाटा छा गया।
पुलिस अधीक्षक डॉ. नितिनदीप ब्लग्गन ने बताया कि गुलाबपुरा में तोडफोड़, आगजनी, पुलिस पर हमला, सार्वजनिक सम्पति को क्षति पहुंचाना जैसे चार मामले दर्ज किये गये हैं। एक मामले में क्षेत्र के विधायक रामलाल गुर्जर को भी आरोपी बनाया गया हैं। इस बीच पुलिस ने आज भाजपा जिला महामंत्री हरजीराम गुर्जर सहित सात और लोगों को गिरफ्तार किया। जबकि गुलाबपुरा में दो मामले दर्ज किये गये हैं। गुलाबपुरा और आसीन्द में अब तक 58 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। जिन्हें न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया गया हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ. नितिनदीप बल्लग्गन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और शांति बनाये रखने की अपील की हैं।
उधर गुलाबपुरा में संभागीय आयुक्त किरण सोनी गुप्ता और आई.जी. अनिल पालीवाल से कस्बे के व्यापारियों ने मिलकर शांति रखने का भरोसा दिलाते हुए कफ्र्यू में ढील की समयावधि बढ़ाने की मांग की हैं।
अफवाहों का दौर
भीलवाड़ा। गुलाबपुरा और आसीन्द में हुए झगड़े के बाद अफवाहों का तेजी से दौर चल रहा हैं, कभी किसी के मरने और कभी किसी को हटा देने की अफवाहों के बाजार गरम हैं।
गुलाबपुरा और आसीन्द में लाठीचार्ज और कफ्र्यू की घटना के बाद एक व्यक्ति की मौत की खबर ने हडक़म्प मचा दिया। कई पुलिस अधिकारी भी इस घटना को लेकर चर्चाएं करते रहे कि कहां कौन मरा हैं। लेकिन वास्तव में कहीं कोई नहीं मरा और अफवाहें एक दिन नहीं बल्कि रविवार तक चलती रही। यहीं नहीं एक अफवाह यह भी उड़ी की कलेक्टर ओंकारसिंह को एपीओ कर दिया गया हैं, तो लोगों ने यह अफवाह भी फैला दी, कि कलेक्टर नहीं एसपी को भी बदल दिया हैं। पिछले तीन दिनों में फोन की इतनी घंटियां बजी हैं कि इन अफवाहों का जवाब देते-देते समाचार पत्रों से जुड़े लोग भी परेशान हो गये हैं। एक अफवाह रविवार को यह भी फैली कि विधायक रामलाल गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन वास्तव में उनकी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई, केवल खिलाफ एक मामला आसीन्द थाने में दर्ज हुआ हैं।
इस बीच जिला कलेक्टर ओंकारसिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ. नितिनदीप बल्लग्गन ने अफवाहों पर ध्याननहीं देने की अपील की हैं कि वह अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और शांति बनाये रखे।
-मूलचंद पेसवानी 

error: Content is protected !!