समय सीमा निर्धारित पत्रों की समीक्षा

r2r1राजगढ़। विगत पांच वर्ष से एक ही शाखा में कार्य देख रहे कर्मचारियों के प्रभार बदले जायें । सभी विभाग १० मार्च तक अपने व्यय का ब्यौरा एनआईसी में फीड करें । काम नही करने एवं जनता को परेशान करने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध सभी विभाग अनुशासनात्मक कार्यवाही करें । उक्त निर्देश कलेक्टर श्री एम.बी.ओझा ने समय सीमा निर्धारित पत्रों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को दिये । उन्होंने डा.एम.एस. गौसर को बीएमओ खुजनेर बनाने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिये । कलेक्टर ओझा ने निर्देशित किया की मार्च माह में कोई भी अधिकारी/कर्मचारी बिना अनुमति के अवकाश पर नही रहें और न ही मुख्यालय छा़ेडे । अवकाश एवं मुख्यालय छा़ेडने की अनुमति अत्यावश्यक होने पर ही दी जाये । उन्होंने पचोर पॉलिटेक्नीक के प्राचार्य को अनुपस्थित रहने पर नोटिस देने के निर्देश दिये । जीरापुर में कौशल विकास केन्द्र प्रारम्भ करने के निर्देश महाप्रबंधक उद्योग को दिये । कुरावर में परीक्षा केन्द्रों में टॉयलेट की व्यवस्था कराने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये । उन्होंने विभागों की पुरानी वाहनों को नीलाम करने के लिये नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिये । बैठक में प्रतिभा पर्व के द्वितीय चरण के आयोजन के संबंध में डीपीसी श्री के.के.नागर ने विस्तृत जानकारी से अवगत कराया ।

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री इलाया राजा टीे,एसडीएम श्री आर.पी.अहिरवार सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे ।

गेहूं उपार्जन का कार्य १८ मार्च से होगा प्रारम्भ

राजगढ़ कलेक्टर श्री एम.बी. ओझा ने रबी विपणन वर्ष २०१३-१४ में गेहूं उपार्जन की तैयारियों की जिले में स्थापित केन्द्रवार समीक्षा की ।

कलेक्टर श्री ओझा ने निर्देशित किया कि प्रत्येक केन्द्रों पर किसानों की सुविधाओं का ध्यान रखा जायें । केन्द्र पर पेयजल और छाया की पर्याप्त व्यवस्था की जायें । केन्द्रों पर पर्याप्त वारदाना की व्यवस्था की जाये । किसानों की उपज को तौलने के लिये सभी केन्द्रों पर तौल कांटो की समुचित व्यवस्था की जाये । तौल कांटों की जांच करवाई जाये और आवश्यकतानुसार तौल कांटे बढ़ाये जायें । साथ ही सभी केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था भी रखी जाये । सभी केन्द्रों में पर्याप्त स्टाफ तैनात किया जाये । उन्होंने कहा कि मुआवजा दिये गये किसानों का गेहूं एरिया के हिसाब से खरीदा जाये ।

कलेक्टर श्री ओझा ने कहा कि जिले में १८ मार्च से गेहूं उपार्जन का कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा । उन्होंने निर्देशित किया कि सभी एसडीएम उपार्जन केन्द्रों के हम्मालों के साथ बैठक कर मजदूरी का निर्धारण करें । बैठक में सुठालिया मण्डी सचिव के अनुंपस्थित रहने के कारण निलंबित करने निर्देश दिये । इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती रूचिवर्धन,सीईओ जिला पंचायत श्री इलाया राजा टी,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर सभी एसडीएम , तहसीलदार,मण्डी सचिव,खाद्य अधिकारी और कृषि एवं उद्यान विभाग के अधिकारी उपस्थित थे ।

error: Content is protected !!