मैं सच बोलूंगा सच के सिवा कुछ् नहीं !

sohanpal singh
sohanpal singh
1. यह अटल सत्य है की मिस्टर नरेंद्र दामोदरदास मोदी भारत देश के प्रधान मंत्री है। उनको भारत की जनता। जनता से जनादेश मिला है?

2. साथ में यह भी सत्य है कि उनको वयस्क मतदाताओं की कुल संख्या का केवल 31 प्रतिशत लोगो ने पसंद किया था और चुना है? जो कि किसी की सफलता का तृतीय श्रेणी कहलाता है ।

3. यह भी सत्य है की उन्होंने प्रधानमंत्री बनने से पहले जनता से बहुत वायदे किये थे जिनमे से मुख्य हैं , भ्रष्टाचार से छुटकारा , महंगाई को समाप्त करना , काला धन वापस लाना और प्रत्येक नागरिक को 15 लाख देना , सीमाओं पर होरही घटनाओं पर काबू पाना और पाकिस्तान को उसके घर में घुस कर मारना ? आदि ।

4. यह भी सत्य है की ये सब मुद्दे अपनी जगह कायमं हैं परंतु बहुत सी नई नई स्कीमें चालू की गई हैं ? पाकिस्तान को घर में घुसकर मारने के स्थान पर बिना वीजा के घुस तो जाते हैं लेकिन मेहमान बनकर ? जबकि पाकिस्तान लगातार घुसपैठ ही नहीं कर रहा पुलिस थानो और एयर बेस पर आतंकी हमले करवा रहा है !

लेकिन जब हम यही सवाल सोसल मीडिया पर करते है तो बहुत से मोदी भक्त नाराज हो जाते हैं गली गलौज पर उत्तर आते है और घर का पता पूंछते हैं ? मैं इन नादान भक्तों को क्या बताऊँ की मेरा पता क्या है लेकिन सोंचता हूँ पता बातहै देताहूँ ! तो मोदी के भक्तों सुनो और नोट करो मेरा पता !

मैं आपको शहर के किसी चौपले पर बस की लाइन में मिलूंगा ! राज मजदूरो के रूप में सुबह सुबह मजदूरों के अड्डे पर मिलूंगा! किसी भी खेत खलियान में किसान के रूप में मिलूंगा? कल कारखानो में मिलूंगा राशन की लाइन में लगा हुआ मिलूंगा ! बड़े बड़े अपार्टमेंट जहाँ बन रहे हैं मैं वहीँ काम करता हुआ मिलूंगा ! भारतीय रेल के अनारक्षित डब्बे में यात्रा करता हुआ मिलूंगा ! ठेलों पर फल सब्जियां बेचता हुआ मिलूंगा ! चाय बेचता हुआ भी मिलूंगा ! अस्पतालों में लंबी लंबी लाइनों में किसीभी डॉक्टर के कमरे के बाहर मिलूंगा !कहाँ कहाँ ढूंढोगे मैं तुम्हे हर जगह मिलूंगा ! और तो और बच्चे के दाखिले के लिए स्कूल के बाहर मिलूँगा ! तुम्हारी दिल्ली जो आज कल कूड़ा कूड़ा हो रही रही उसे भी मैं ही उठता हूँ ?

लेकिन मैं तुम्हे दिखाई कहाँ दूंगा तुम्हारी अकल में तो कूड़ा ही कूड़ा भरा हुआ है और आँखों पर मोदी भक्ति का मोटा सा चश्मा लगा हुआ है ? मैं आम जनता हूँ , आम जनता , समझे क्या ? इस लिए हे ! मोदी भक्तो आम जनता से पंगा मत लेना ! मोदी को कुछ काम कर लेने दो ! नहीं तो मोदी का भी वही हाल होगा जो 2004 में बाजपेयी जी का हुआ था ?

S.P.Singh, Meerut .

error: Content is protected !!