इंडियन होटल्स कंपनी ने अपनी महिला अतिथियों के लिए पेश किया वोयेज

मुंबई, नवंबर 2022: आईएचसीएल का एक खास फ्रेमवर्क है जो महिलाओं पर केन्द्रित पहलों का समूह है जिसका नाम है ‘शी रिमेंस दी ताज’ यह फ्रेमवर्क सभी महिला अतिथियों, महिला कर्मचारियों, महिला सहभागियों तथा समुदाय की महिलाओं को अपने दायरे में लेता है। इस फ्रेमवर्क को लांच करने के बाद आगे बढ़ते हुए अब कंपनी ने वोयेज पेश किया है जिसमें ऐसी पेशकशें हैं जो महिला मुसाफिरों के यात्रा अनुभव को बेहतर बनाती हैं। महिलाओं के लिए इस किस्म के स्टे पैकेज विशेष रूप से डिजाइन किए गए हैं, और ऐसा पहली बार हो रहा है; ये स्टे पैकेज अतिरिक्त फायदों और सरप्राइज़िज़ के साथ आते हैं।
इस मौके पर आईएचसीएल में सेल्स एवं मार्केटिंग के ऐक्ज़ीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट श्री प्रवीण चंदर कुमार ने कहा, ’’ये पेशकश हमारी प्रतिबद्धता को दोहराती है की हम महिला यात्रियों के लिए कस्टमाइज़ अनुभवों की रचना हेतु समर्पित हैं। गहन अनुसंधान के आधार पर महिला यात्रियों के लिए कुछ ऐसी सुविधाएं विकसित की गई हैं जिनके कारण वे बाकी कंपनियों के मुकाबले आईएचसीएल को तरजीह देना पसंद करें जैसे गोपनीयता व सुरक्षा का ऊंचा स्तर, आवश्यक सुविधाएं और ठहरने की खास पेशकशें। इससे जाहिर होता है की हम समावेशन को महत्व देते हैं और साथ ही महिलाओं को एक बढ़ते मार्केट सैगमेंट के तौर पर भी पहचान रहे हैं।’’
ताज के लिविंग पैलेसिस में महिला अतिथि क्वींस वोयेज के संग राजसी अनुभव का आनंद व अनुभव प्राप्त कर सकती हैं। शाही स्वागत से लेकर पैलेस हैरिटेज वॉक, विशेष रूप से तैयार स्थानीय अनुभवों तक महिलाएं एक महारानी की तरह जीवन का आनंद ले सकती हैं। वैलनेस वोयेज के तहत महिला अतिथि होटल की सिग्नेचर हीलिंग थेरपी, वैलनेस परामर्श और खास तौर पर तैयार भोजन के साथ अपने तन, मन और आत्मा का जुड़ाव कायम कर सकती हैं। सिटी वोयेज प्रस्तुत करता है तेज़ गति वाली लक्ज़रियस शहरी ज़िंदगी जो आपको दैनिक जीवन के सुखद अनुभवों से रूबरू कराएगी; यहां आप ताज के आईकॉनिक सिटी होटलों में सनडाउनर्स और सैलून सेवाओं का लुत्फ ले सकती हैं। अनविंड वोयेज आपको रोज़ाना की भागदौड़ से राहत पाने में मदद करता है और आप प्रकृति के करीब जाकर शांति में आनंद की अनुभूति कर सकती हैं।
प्रत्येक वोयेज आइटनेरी महिला अतिथियों के लिए है जो ताज, विवांता और सेलेक्शंस होटलों में महिलाओं को विशेष लाभ एवं बचत की पेशकश करती है जिसके जरिए आप इन-रुम डायनिंग, स्पा, सैलून व लॉन्ड्री सेवाओं के साथ ऐक्सक्लूसिव अनुभवों और सुविधाओं का भी लाभ उठा सकती हैं।
संगठन के भीतर और बाहर, दोनों तरफ महिलाओं के मुद्दों को अहमियत देने के लिए आईएचसीएल को जाना जाता है। ’शी रिमेन्स द ताज’ भी इसी दिशा में अग्रसर होते हुए नेतृत्व की भूमिका में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर ध्यान केन्द्रित करता है। कंपनी का लक्ष्य 2025 तक अपनी वर्कफोर्स में महिलाओं की भागीदारी 25 प्रतिशत बढ़ाने तथा महिलाओं के नेतृत्व एवं साझेदारी वाले व्यापारों को सहयोग देने का है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!