भरी क्लास में उतरवाई छात्र की पैंट, पीटा

मोदीनगर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में टीचर ने स्टूडेंट को पैंट उतरवाकर बुरी तरह पीटा। शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद से छात्र तनाव में है। शनिवार को छात्र के पैरेंट्स ने स्कूल में पहुंचकर जमकर हंगामा किया और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस की मौजूदगी में प्रिंसिपल ने माफी मांगकर मामले को शांत किया।

राजचौपला के पास रहने वाले हरचरण सिंह का बेटा हरमन 10वीं कक्षा में पढ़ता है। छात्र का आरोप है कि शुक्रवार को जब वह कक्षा में बैठा था, तो टीचर ने उसे पीटना शुरू कर दिया। जब उसने पिटाई का कारण पूछा तो टीचर ने उसकी शर्ट फाड़ दी और पूरी क्लास के सामने उसकी पैंट उतरवाकर बुरी तरह पीटा। हरमन ने प्रधानाचार्य एके त्यागी से भी टीचर की शिकायत की।

शनिवार को छात्र के पैरेंट्स अपने परिचितों के साथ स्कूल खुलते ही वहां पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। आरोपी टीचर के साथ परिजनों ने मारपीट का प्रयास भी किया, जिससे स्थिति अधिक तनावपूर्ण हो गई। मामला गंभीर होते देख प्रिंसिपल ने पुलिस बुला ली। पुलिस की मौजूदगी में प्रिंसिपल ने परिजनों से माफी मांगकर मामले को शांत किया।

इसके बाद परिजन घर चले गए। उधर, परिजनों के जाने के बाद शिक्षक भड़क गए। उनका कहना था कि बिना मतलब मामले को तूल दिया गया। ऐसे माहौल में बच्चों को पढ़ाना मुश्किल हो जाएगा। प्रिंसिपल ने किसी तरह समझाकर उन्हें शांत किया।

बोले प्रधानाचार्य
प्रधानाचार्य एके त्यागी ने बताया कि छात्र क्लास में शरारत कर रहा था, जिस पर टीचर ने उसे तमाचा मार दिया। इसके अलावा आरोपी शिक्षक के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। शुक्रवार को भी छात्र की शिकायत पर शिक्षक को चेतावनी दी थी और छात्र को समझाकर शांत कर दिया था। प्रधानाचार्य ने पैंट उतरवाने की बात को नकारा है।

पुलिस कार्रवाई नहीं: घटना की सूचना पर पहुंचे एसएसआई संजीव शुक्ला ने बताया कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। छात्र के परिजनों ने कानूनी कार्रवाई करने से इंकार कर दिया है।

error: Content is protected !!