प्रारम्भिक चरण में समस्त तैयारियां पूरी-गालरिया

आठ पर्यवेक्षकों ने विधान सभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा की
vaibhav galariya 3अजमेर । अजमेर जिले के आठ विधान सभा क्षेत्र के लिये नियुक्त आठ सामान्य पर्यवेक्षकों ने चुनाव तैयारियों की समीक्षा की तथा सभी अधिकारियों से कहा कि चुनाव कार्य पूरे विश्वास के साथ निर्धारित समय पर पूरा करें। यदि किसी प्रकार की समस्या आ रही हो तो उसका धैर्यपूर्ण तरीके से निस्तारण करें।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर श्री वैभव गालरिया की अध्यक्षता में सम्पन्न चुनाव के प्रभारी अधिकारियों की बैठक में उन्होंने बताया कि प्रारम्भिक चरण में समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई है और आगामी एक दिसम्बर को अजमेर जिले में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के सभी इंतजाम पूरे किए गए हैं।
श्री गालरिया ने बताया कि कल 13 नवम्बर से जिले में नियुक्त सभी 140 सेक्टर अधिकारी लगातार अपने क्षेत्र में भ्रमण करेंगे और आदर्श आचार संहिता की पालना कराने के साथ साथ चुनाव की अन्य गतिविधियों पर नजर रखेंगे। अब तक सेक्टर अधिकारी सप्ताह में दो बार अपने क्षेत्र का भ्रमण कर रहे थे। जिले में 26 फ्लाईंग स्कॉट , 34 स्टेटिक सर्वे लाईन्स टीम, 8 वीडियो विविंग टीम व 8 अकाऊन्टस टीम कार्य कर रही हैं। 20 से 22 नवम्बर तक ईवीएम का पुन: रेण्डमाईजेशन होगा।
पुलिस अधीक्षक श्री गौरव श्रीवास्तव ने जिले में चुनाव को शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न कराने के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी और ट्रबल मेकर्स पॉलिंग सेन्टर के बारे में बताया।
पुष्कर के पर्यवेक्षक आई.ए.एस., चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग उत्तरप्रदेश के सचिव श्री अरविन्द कुमार द्विवेदी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का प्रमुख हिस्सा है जिसमें हम सभी की भागीदारी है जिसे पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाना होगा। पर्यवेक्षक चुनाव कार्य को अच्छे तरीके से सम्पन्न कराने में सहायक का कार्य करते है। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि चुनाव कार्य में धैर्य कतैई नहीं खोएं, हर समस्या का समाधान निकलता है, समय पर कार्य करें।
बैठक में किशनगढ़ के पर्यवेक्षक श्री कौशलेन्द्र कुमार, अजमेर उत्तर के पर्यवेक्षक श्री रूपिन्दर सिंह, अजमेर दक्षिण के पर्यवेक्षक श्री यू.जी. अवास्क, नसीराबाद के पर्यवेक्षक श्री आकाश मोहपात्रा, ब्यावर के पर्यवेक्षक श्री डी.एम. शुक्ला, मसूदा के पर्यवेक्षक श्री एस.ई.एस. हुसैन काजमी तथा केकड़ी के पर्यवेक्षक श्री भाष्कर रेड्डी ने भी व्यवस्थाओं की समीक्षा की। सभी प्रभारी अधिकारियों ने तैयारियों के बारे में बताया।

error: Content is protected !!