किशनगढ़ में दौड़ दस की…किसमें कितना है दम?

kishangarh election 450मदनगंज-किशनगढ। किशनगढ़ विधानसभा चुनाव में नाम वापसी के अंतिम दिन किसी ने नाम वापस नही लेकर चुनावी समर को पैचिदगी वाला बना दिया है। मुख्य मुकाबला भाजपा व कांग्रेस के बीच होना है, परन्तु मैदान में ड़टे अन्य आठ आंकड़े की गणित को गड़बड़ा सकते है। हालांकि जाति विशेष के वोट विभाजित करने वाले उम्मीदवार को बैठाने के प्रयास भी किए गये, जो नाकामयाब रहे।
चुनावी रण में ड़टे प्रत्याशी दोनों ही प्रमुख दलों के वोटों को विभाजित करेगें। फिर भी सबसे अधिक नुकसान भाजपा का होना माना जा रहा है। लेकिन इनमें से अन्य राजनैतिक दल से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों से कांग्रेस को भी खतरा है। जिसकी आहट ग्रामिण क्षेत्रों में नजर आ रही है। देखना अब यह है कि चौधरी अपनी हार को जीत में तब्दील कर पाने में कितने कामयाब होते है या फिर सिनोदिया किस तरह अपनी जीत को बरकरार रख पाते है।
पर्यवेक्षक ने आचार संहिता का पाठ पढ़ाया
मदनगंज-किशनगढ। विधानसभा चुनाव को लेकर पर्यवेक्षक कोशलेन्द्र कुमार ने शनिवार को सुबह 11 बजे ड़ाक बंगले में राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों व उनके द्वारा नामित व्यक्तियों के साथ चर्चा करते हुए आचार संहिता को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
बैठक में निर्वाचन अधिकारी प्रभातिलाल जाट, अंराई तहसीलदार, मदनगंज थाना प्रभारी हरिराम के अलावा राजनैतिक दल कांग्रेस से मूलचंद शर्मा व वसीम रजा, भाजपा से पारसमल बाकलीवाल व नेमीचंद जोशी, एनसीपी से रतनलाल सारस्वत, ताराचंद मांगलोदिया, बसपा से अमरचंद बैरवा तथा निर्दलिय प्रत्याशी हुकमसिंह हरमाड़ा, बसंत राठी, सत्यनारायण सैन व रामसिंह चौधरी उपस्थित हुए।
पर्यवेक्षक ने जलदाय विभाग को दिये आदेश
मदनगंज-किशनगढ। कृष्णापुरी क्षेत्र में गत दिवस जलदाय विभाग द्वारा नो परिवार जनों के नल कनेक्शन बिना कारण काट दिये जाने को लेकर क्षेत्रीय पार्षद हीरालाल शर्मा व हिन्दू महासभा के जिलाध्यक्ष जितेन्द्रसिंह अंराई ने चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक कोशलेन्द्र कुमार को जलदाय विभाग की शिकायत पर पर्यवेक्षक ने विभाग के अधिकारी को काटे गये नल कनेक्शन को पुन: दुरूस्त करने के आदेश दिये।
उम्मीदवारों को चुनाव चिंह आवंटित
मदनगंज-किशनगढ। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करने वाले अभ्यार्थियों द्वारा नाम वापस लिए जाने के अंतिम दिन शनिवार को किसी के भी नाम वापस नही लेने से चुनाव मैदान में 10 उम्मीदवार मैदान में है। निर्वाचन अधिकारी ने सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिंह आवंटित कर दिये है। जिनमें राकपा के उजीर खां(घड़ी), कांग्रेस के नाथुराम सिनोदिया(हाथ), भाजपा के भागीरथ चौधरी(कमल का फूल), हिम्मतसिंह बसपा(हाथी), गोपाल माहेश्वरी राजपा(किताब), प्रहलादसिंह नि.(एसी), बसन्त राठी नि.(आलमारी), रामसिंह चौधरी नि.(बल्ला), सत्यनारायण सैन नि.(चारपाई) व हुकमसिंह हरमाड़ा नि. को नारियल चुनाव चिंह मिला। सभी प्रत्याशियों को उनके द्वारा चाहे गये चिंह मिले, लेकिन प्रहलादसिंह, द्वारा चाहे गये चिंह नही होने के कारण उन्हे एयर कंडीशन चिंह मिला।
चौधरी-सिनोदिया गांव-ढ़ाणी की ओर
ksg 1मदनगंज-किशनगढ। नाम वापस लेने के बाद मैदान में ड़टे प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में तेजी ला दी है। विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशी ग्रामिण क्षेत्रों का सघन दौरा कर जनता से मत व समर्थन देने की अपील के साथ ही शहरी क्षेत्र में ऑटो टेम्पों में लाउड़स्पीकर लगा प्रचार कर रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में महौल को अपने पक्ष में करने हेतु दोनों प्रमुख दल के उम्मीदवार गांव-ढ़ाणी तक पहुंच रहे है।
भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी शनिवार को जोरावरपुरा से अपने अभियान की शुरूआत की। उसके बाद पाउण्डरवाड़ा, जेवलियोकी ढ़ाणी, किशनपुरा,काकलवाड़ा में चौधरी के स्वागत हेतु जनसमूह उमड़ पड़ा। जनसभा को वरिष्ठ नेता मांगीलाल अग्रवाल, महेन्द्र पाटनी, जिला महामंत्री शंभू शर्मा, अंराई मंडल अध्यक्ष निर्मल भण्डिया, एड़वोकेट भागीरथ चौधरी, अरविन्द राजपुरोहित, पूर्व विधायक करतारसिंह चौधरी ने कहा कि सुराज लाने , महंगाई से निजात पाने व भ्रष्टाचार मुक्त भारत निर्माण के लिए भाजपा को राजस्थान और देश में लाने के लिए भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी को जिताने का आव्हान किया।
सिनोदिया का स्वागत- कांग्रेस प्रत्याशी नाथुराम सिनोदिया शनिवार को डबरेला से शुरू कर बंजारो, गुर्जरों की ढ़ाणी, मोतिपुरा, दांतरी, बोराड़ा, रामसिंहपुरा, रामगढ़, ढ़ोंस, गुर्जरवाड़ा गांवों का दौरा किया। सिनोदिया ने नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित करते हुए ग्रामीणों को अपने पिछले पांच वर्ष के कार्यकाल में कराये विकास कार्यो के बारे में जानकारी दी। दौरे में प्रधान नन्दाराम थाकण, उप प्रधान श्रवण गुर्जर, पूर्व प्रधान रामेश्वरलाल खीची, देहात उपाध्यक्ष प्रद्युमनसिंह, तक्की मोहम्मद आदि साथ में थे।
-राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!