भाजपा, कांग्रेस व एनसीपी के प्रत्याशी आजमा रहे हैं दम

केकड़ी। केकड़ी में विधानसभा चुनावों को लेकर हर राजनैतिक पार्टी के प्रत्याशी अपना-अपना प्रचार-प्रसार जोर शोर से करते हुए अपना दम-खम आजमा रहे हैं। प्रत्येक प्रत्याशी अपने तूफानी दौरे क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में कर मतदाताओं का मन मोहने में लगे हुए हैं। गाडिय़ों की रैलम पैल पूरे क्षेत्र में इन दिनों देखने को मिल रही हैं। इस प्रत्याशियों का जगह-जगह अपने समर्थकों द्वारा जोश-फरोश के साथ स्वागत सत्कार भी हो रहा हैं,कहीं इन्हे गुड़ से तोला जा रहा हैं तो कहीं फल-फ्रुट से। इसके साथ ही प्रत्याशी सभी ग्रामीणों से कई वादे भी इस दौरान कर रहे हैं और ग्रामीण भी अपनी मांगों का पिटारा इस प्रत्याशियों के समक्ष रख रहे हैं।
सोमवार को भी कांग्रेस प्रत्याशी डा.रघु शर्मा गांवों के दौरे पर रहे। इस दौरान शर्मा ने मतदाताओ एव कार्यकर्ताओ से जन संपर्क कर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। कार्यकारी 4लाक कांग्रेसअध्यक्ष रतन पंवार ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.शर्मा ने सोमवार को ग्राम सदारा में जन संपर्क कर अभियान की शुरुआत की। सदारी, दोला का झूपड़ा, नया गाँव मालियान,मेहरुकला, सरसड़ी, उगानखेड़ा, मेवदा खुर्द, चण्डाली, बडगॉव में जन संपर्क किया। जन संपर्क के दौरान शर्मा को गांव में महिलाओं्र, पुरूषों एवं युवाओं का जोश के साथ समर्थन मिल रहा हैं। गांवों में रैली के रूप में उमड़े जनसैलाब को सम्बोधित करते हुए डॉ. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ३६ कौमों को साथ लेकर चलने वाली और सभी वर्गों का विकास करने वाली पार्टी है। उन्होंने पिछले पांच वर्षों में कराए गए विकास कार्यों को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि क्षेत्र में विकास अनवरत जारी रहे इसके लिए कांग्र्रेस पार्टी को भारी मतों से जिताने की अपील की। जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. रघु शर्मा ग्राम रामपाली पहुंचने पर सरपंच सुभाष बियाणी सरवाड़, ब्लॉक उपाध्यक्ष सांवर लाल गुर्जर, प्रहलाद शर्मा, कालूराम बैरवा, भैंरू जी गुर्जर, सत्यनारायण शर्मा, रामेश सैन, शिवजीराम गुर्जर, रामसहाय बैरवा, मोडूराम बैरवा सहित सैंकड़ों ग्रामवासियों ने ढ़ोल ढमाकों के साथ साफा व माला पहनाकर स्वागत करते हुए जुलूस के रूप में गांव में जनसंपर्क करवाया। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. रघु शर्मा को गुड़ से भी तोला गया। इसके बाद डॉ. शर्मा ने ग्राम बीलीया, जालिया, सूंपा, श्यामपुरा, गोपालपुरा, कल्याणपुरा, सांपली, खेड़ी, बालापुरा व सांपला में भी जनसंपर्क कर ग्रामवासियों और कार्यकर्ताओं से कांग्रेस को वोट देने की अपील की। जनसंपर्क के दौरान प्रत्याशी डॉ. शर्मा के साथ पूर्व सरपंच संघ शैलेन्द्र सिंह शक्तावत, जिला उपाध्यक्ष भगवान तोषनीवाल, जिला परिषद सदस्य सीमा चौधरी, अध्यक्ष छोटूलाल कुमावत, कार्यकारी अध्यक्ष रतन पंवार, सरपंच संघ अध्यक्ष धर्मीचन्द न्याती, पूर्व सरपंच रामकरण गुर्जर, सदापुर सरपंच सूरजकरण गुर्जर, सांवर लाल गुर्जर, डेयरी डायरेक्टर लादूराम जाट, मण्डी उपाध्यक्ष किशन परेवा, पूर्व पार्षद जब्बार खान, धनेश जैन, अजयकांत दाधीच सहित अनेक कांग्रेसजन मौजूद थे। कार्यकारी अध्यक्ष रतन पंवार ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. रघु शर्मा मंगलवार को सुबह 8 बजे फारकिया से जनसम्पर्क प्रारम्भ करते हुए ग्राम देवपुरा, हुकमपुरा,भराई, बीरवाड़ा, निमोद, उगाई में जन सम्पर्क करते हुए मध्यान्ह 12 बजे छोटा शाहपुरा पहुंचेंगे इसके पश्चात रणजीतपुरा, सवाईपुरा, प्रान्हेड़ा, भीमडावास, काचारिया, में जन सम्पर्क कर सांय 5 बजे सांकरिया पहुंचेंगे जहॉ जन सम्पर्क करने के पश्चात आलोली, आलोला, बालापुरा व मेहरुकलाँ में ग्रामीण मतदाताओं एवं कार्यकताओं से मिलकर जनसम्पर्क करेंगे।
शर्मा ने लगाये चौके –
k 1कांग्रेस प्रत्याशी डा.रघु शर्मा ने सोमवार को अपने व्यस्ततम दौरे के बीच कुछ पल मनोरंजन के लिये भी निकाल लिये। शर्मा ने इस समय के दौरान ग्राम चण्डाली में चल रही क्रिकेट प्रतियोगिता में बल्ला लिया और उतर गये क्रिकेट के मैदान में,शर्मा लगभग १० मिनट तक पिच पर रहे और एक ओवर बैटिंग कर जता दिया कि वे एक मंझे हुए राजनेता के साथ ही खिलाड़ी भी अच्छे हैं। इस दौरान शर्मा ने एक ओवर में ३ चौके भी लगाये।
इसी तरह भाजपा प्रत्याशी शत्रुघ्र गौ8ाम ने भी सोमवार को कई गावों में दौरा कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। गौत्तम ने सोमवार को ग्राम पीपरोली, सोकलिया, नयागांव, सोकली, माधोपुरा, सराना, केसरपुरा, बिलाडा, अरवड, बडला, बावडी, शेरगढ, जीवनपुरा, गणेशपुरा, कालाबड, खीरीयां सहित अन्य ग्रामों में जनसंपर्क कर भाजपा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। इस दौरान सभी गांवों में गौत्तम का ढोल धमाकों के साथ ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। जनसंपर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी शत्रुघ्र गौत्तम ने संबोधित करते हुए कहा कि कांगे्रस के पिछले पांच साल के कार्यकाल में ग्रामीण क्षेत्रों में व्याप्त समस्याओं के समाधान में किसी तरह की रूचि नहीं दिखाई गई तथा विकास के झूठे आंकडे दिखाकर जनता को भम्रित करने का प्रयास किया गया। विकास पुरूष के नाम से झूठी वाह-वाही लूटने वाले विधायक व कांगे्रस को सुविधाओं के लिए तरसने वाली जनता अपने मताधिकार के प्रयोग से सबक सिखाने को आतुर बैठी है। गौत्तम ने 1 दिसम्बर को हर बूथ पर अधिकाधिक संख्या में भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए देश का नेतृत्व नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश में वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए भारी मतों से भजपा को विजयी बनाने का आह्वान किया। इसके साथ ही शत्रुघ्र गौत्तम ने लोगों को विश्वास दिलाया कि वे सबको साथ लेकर केकड़ी क्षेत्र का चंहुमुखी विकास करने में कोई कमी नहीं रखेगें। भाजपा कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को गौत्तम डोराई, अजगरी व सरवाड कस्बे में जनसम्पर्क करेंगे।
k 2जनसम्पर्क के दौरान समीपवर्ती विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी व पूर्वमंत्री प्रो.सांवर लाल जाट ने भी मतदाताओं से क्षेत्र के विकास के लिए गौत्तम को भरी मतों से जीताने की अपील की। ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए प्रोफेसर जाट ने कहा कि आपने भाजपा के पिछले कार्यकाल को देखा है जिसमें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में प्रदेश का सम्पूर्ण विकास करने का साझा प्रयास किया गया। लेकिन मतदाताओं की जागरूकता की कमी के चलते प्रदेश में कांगे्रस की सरकार बनी जिसने राज्य में भाईचारे का विनाश कर दिया, भ्रष्टाचार के कीर्तिमान स्थापित कर दिए तथा चरित्रहीनता में अव्वल रहकर प्रदेश का नाम बदनाम कर दिया। जाट ने मतदाताओं से 1 दिसम्बर के दिन ज्यादा से ज्यादा संख्या में भजपा के पक्ष में मतदान कर भाजपा को विजयी बनाने का आह्वान किया। इस अवसर पर पार्षद रामदेव धोबी, पूर्व पार्षद रामदेव माली, बजरंग दल के राकेश शर्मा, सत्यनारायण माली, सरपंच मदन भीचर, पप्पू भीचर, चन्द्रप्रकाश चौधरी, भूमि विकास बैंक के चैयरमेन हगामी लाल, पूर्व पार्षद बन्नालाल चौधरी, गिरधारी सहित अन्य भाजपाई मौजूद रहे।
गौत्तम के पक्ष में किया जनसमर्थन-अरांई पंचायत समिति के पूर्व प्रधान हरजीराम नुवाड, किशन लाल चौधरी, बंशीलाल, सोजीराम के नेतृत्व में भाजपाईयों ने सोमवार को विधानसभा क्षेत्र के सूंपा, जालिया, खारडा, सातोलाव, जोतायां, जांवला, टांटोटी, भैंरूखेडा सहित अन्य गांवो में जनसम्पर्क कर गौत्तम को भरी मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया।
वहीं क्षेत्र में तीसरे मोर्चे के रूप में चुनाव लड़ रहे एनसीपी के बाबूलाल सिंगारिया ने भी कार्यकर्ताओं के साथ पूरे क्षेत्र में घूम-घूम कर मतदाताओं को रिझाने का प्रयास किया और अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। सिंगारिया सोमवार को ग्राम सराणा, केसरपुरा, चान्दमा, जावला, गोयला, शेरगढ़, जीवणपुरा, बावड़ी, बड़ला, खीरिया, गणेशपुरा, दौलतपुरा, इन्द्रपुरा, बावड़ी, कालाबड़, फतेहगढ़, सोल्या, धानमा व सरवाड़ में दौरा कर यहां के मतदाताओं से जनसंपर्क कर एनसीपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।
इस दौरान जावला,गोयला,शेरगढ़,अरवड़ व जीवणपुरा में बैरवा समाज ने गोयला में एकत्रित होकर एकजुटता के साथ सिंगारिया को अपना पूर्ण समर्थन देकर भारी मतों से जीताने का संकल्प लिया। इसके साथ ही सभी क्षेत्रों में सिंगारिया का गजब का स्वागत समर्थकों द्वारा किया गया। गौरतलब हैं कि सिंगारिया पूर्व में भी केकड़ी के विधायक रह चुके हैं और अपनी बेदाग इमानदार छवि के लिये जाने जाते हैं।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!