नींद से कब जागेगी किशनगढ़ नगर परिषद?

अवैध निर्माण का मामला, भूख हड़ताल पर बैठा क्षेत्रवासी, नगरपरिषद प्रशासन बेपरवाह
3मदनगंज-किशनगढ़। अंधेर नगरी-चौपट राजा…वाली कहावत नगर परिषद पर सही साबित हो रही है। नगर में अवैध निर्माण कार्य जोरों पर है और नगरपरिषद प्रशासन ने आंखों पर पट्टी बांध रखी है। ऐसा भी नहीं है कि लोगों की ओर से नगर में हो रहे अवैध निर्माण की शिकायत नगरपरिषद प्रशासन को नहीं मिल रही लेकिन प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती। अवैध निर्माण पर कार्रवाई की मंाग को लेकर इंजीनियर साहब वाली गली में क्षेत्रवासी सुदेश शर्मा शुक्रवार से ही भूख हड़ताल पर बैठा है लेकिन नगरपरिषद प्रशासन ने कार्रवाई करना तो दूर अनशन पर बैठे क्षेत्रवासी को समझाने की जहमत तक नहीं उठाई। शर्मा के मुताबिक पंकज गर्ग ने पार्किंग की जगह पर कब्जा कर लिया और शभूदयाल शर्मा ने आवासीय की अनुमति लेकर व्यवसायिक कॉपलेक्स खड़ा कर लिया। इसकी शिकायत भी कई बार की गई लेकिन प्रशासन की निर्माणकर्ताओं से मिलीभगत के चलते कोई कार्रवाई नहीं की गई। शर्मा का आरोप है कि गत माह जब भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी तो नगरपरिषद आयुक्त ने लिखित में कार्रवाई का आश्वासन देते हुए भूख हड़ताल पर नहीं बैठने की गुहार की। लेकिन उसके बाद आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
तहसीलदार मौके पर पहुंचे
उपखंड अधिकारी सुखराम खोखर को जब मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने तहसीलदार मदनसिंह हाड़ा को मौके पर समझाइश के लिए भेजा। हाड़ा ने भूख हड़ताल पर बैठे शर्मा से बात की और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन शर्मा ने कहा कि जब तक अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं हो जाती। वह भूख हड़ताल जारी रखेगा। जब हाड़ा ने एसडीएम से फोन पर बात कराई तो शर्मा ने एसडीएम से भी कार्रवाई की मांग की।
नोटिस देकर इतिश्री
यह तो केवल एक मामला है, नगर में अवैध निर्माण के मामलों की भरमार है और नगरपरिषद प्रशासन इन अवैध निर्माणकर्ताओं को नोटिस जारी कर यह अहसास तो करा देती है कि उन्हें अवैध निर्माण की जानकारी है लेकिन बाद में कार्रवाई कुछ नहीं करती।

चुनाव पर्यवेक्षक ने किया जटिल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण
4मदनगंज-किशनगढ। लोकसभा चुनाव पर्यवेक्षक प्रियका वसु व पर्यवेक्षक व्यय हर्षवर्धन उमरे शनिवार को परासिया व ग्रामीण क्षेत्र बरना एवं शहरी क्षेत्र के सामान्य व जटिल मतदान केन्द्रों का निरीक्षरण कर आवश्यक सुख सुविधओं का अवलोकन कर अधिकारीयों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। पर्यवेक्षक उमरे ने मतदाने केन्द्रो का निरीक्षण करते हुए जटिल मतदान केन्द्रो पर आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था को चाक चोबन्द करते हुए शांति पूर्ण मतदान के लिये निर्देश दिये। पर्यवेक्षक इसके बाद नगर परिषद के सभागार में अधिकारीयो से मतदान केन्द्रो पर चुनाव सम्बन्धित तैयारीयों की जानकारी ली। मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर वे अजमेर के लिये रवाना हो गये इस दौरान उपखण्ड अधिकारी सुख राम खोखर, तहसीलदार मदन सिंह हाडा, उपाधीक्षक शिवभगवान गोदारा सहित अन्य प्रशानिक अधिकारी मौजूद थे।
-राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!