मीडिया सेन्टर पर मिली पल-पल की जानकारी

प्यारे मोहन त्रिपाठी
प्यारे मोहन त्रिपाठी

अजमेर। राजकीय पोलोटेक्नीक महाविद्यालय में स्थापित मीडिया सेन्टर द्वारा आज अजमेर संसदीय क्षेत्र के लिए हुई मतगणना के दौरान स्थानीय मीडियाकर्मियों एवं बाहर से आए हुए प्रेस प्रतिनिधियों को पल-पल की जानकारी उपलब्ध करवाई गई। मीडिया सेन्टर पर लगे एल.सी.डी. स्क्रीन एवं टेलिविजन पर प्रेस-मीडिया को अजमेर संसदीय क्षेत्र समेत देशभर के रूझानों एवं परिणामों की जानकारी मिलती रही।
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक व मीडिया सेन्टर प्रभारी श्री प्यारे मोहन त्रिपाठी स्वयं मतगणना स्थल पर स्थापित मीडिया सेन्टर की व्यवस्थाएं देख रहे थे। सेंटर पर अत्याधुनिक तकनीकी उपकरणों की सहायता से मीडियाकर्मियों को एक स्थान पर ही समस्त सूचनाएं उपलब्ध करवाई जा रही थी। मीडिया सेन्टर पर अजमेर, जयपुर एवं दिल्ली से आए लगभग 110 से अधिक प्रेस-मीडिया के प्रतिनिधियों को दो एल.सी.डी. स्क्रीन एवं टेलिविजन के माध्यम से अजमेर संसदीय क्षेत्र के समस्त विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्येक राउण्ड में प्रत्याशियों को प्राप्त होने वाले मतों की संख्या, बढत बनाए हुए प्रत्याशी एवं अन्य प्रत्याशियों को प्राप्त होने वाले मतों की सटीक जानकारी उपलब्ध कराई गई।
मीडिया सेन्टर पर प्रेस व मीडिया प्रतिनिधियों ने पूरे उत्साह व उमंग के वातावरण में कवरेज किया। मतगणना के दौरान पुलिसकर्मी, अधिकारी व कर्मचारी भी अपनी जिज्ञासा को रोक नहीं पाए और मीडिया सेन्टर पहुंचकर रूझानों, परिणामों की जानकारी प्राप्त करते रहे। वहीं पुष्कर के विधायक सुरेश रावत एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी मीडिया सेन्टर से परिणामों के रूझान प्राप्त करने मीडिया सेन्टर पहुंचे।
मतगणना के दौरान जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा एवं अजमेर संसदीय क्षेत्र के लिए नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक श्रीमती प्रियंका बसु इंगति ने भी मीडिया सेन्टर का पर्यवेक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। साथ ही एल.सी.डी एवं टेलिविजन स्क्रीन पर आ रहे रूझानों और परिणामों की जानकारी भी प्राप्त की।

error: Content is protected !!