10वीं प्रतिभावान विद्यार्थी सम्मान समारोह सम्पन्न

swamiअजमेर। सच्चिदानंद सतगुरू देव सांईनाथ महाराज की कृपा से हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी संाई बाबा मन्दिर ट्रस्ट व स्वामी ग्रुप के संयुक्त तत्वाधान में रविवार को स्वामी कॉम्प्लेक्स के बैक्वट हॉल में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि सिंधी साहित्यकार व लेखक डॉ. कमला गोकलानी थी, जबकि विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार गिरधर तेजवानी और साईंबाब मन्दिर के ट्रस्टी महेश तेजवानी थे। सभी अतिथियों के साथ स्वामी समूह के सी.एम.डी. कंवल प्रकाश किशनानी ने स्वामी हिरदाराम साहेब की प्रतिमा पर माल्यापर्ण और दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारम्भ किया।
समारोह के दौरान 10वीं सी.बी.एस.ई. और राजस्थान बोर्ड में 75 प्रतिशत और उससे अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थीयों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में 75 प्रतिशत से 100 प्रतिशत अंक लेने वाले कुल 106 विद्यार्थीयों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन हरि चन्दनानी ने किया, जबकि आभार साईंबाबा मन्दिर के ट्रस्टी महेश तेजवानी ने व्यक्त किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. कमला गोकलानी ने विद्यार्थीयों से खचाखच भरे सभागार को सम्बोधित करते हुए कहा कि बच्चों को अच्छे अंक लाने के लिए लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए। लक्ष्य के साथ उसके प्रति पूरे समर्पित भाव से पढ़ाई भी करनी चाहिए। लक्ष्य प्राप्त करने के लिए एकाग्रता जरूरी है। विद्यार्थीयों को प्रातःकाल गुरू, माता-पिता और मां सरस्वती का नियमित वंदन करना चाहिए।
विशिष्ठ अतिथि पत्रकार गिरधर तेजवानी ने कहा कि विद्यार्थीयों को पढ़ाई के साथ व्यवहारिक जीवन जीते हुए खेलकूद और अन्य गतिविधियों में भी अपनी प्रतिभा दिखानी चाहिए।
कंवल प्रकाश किशनानी ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमेशा बड़ा लक्ष्य सोचे और पूरी मेहनत से उस पर कामयाबी हासिल करें। साथ ही साथ राष्ट्र और अपने शहर जिसने आप को सब कुछ दिया, उसे कामयाबी हासिल करने के बाद, क्या दे सकते हैं।
अतिथियों द्वारा सभी 106 बच्चों को पुरूस्कृत करते हुए मेरिट में जगह बनाने वाले 10 विद्यार्थीयों जिनमें 100 प्रतिशत अंक लाने वाली निवेदिता शर्मा, 96 प्रतिशत वाली महिमा जयपाल, 94 प्रतिशत भावना नावानी, मृणाल जैन, निशा चंदनानी, दीपक जुमानी, काजल ज्ञानचंदानी, सौरभ उदय, कुनिका सारस्वत और सीमा मूलचंदानी को ज्ञानवर्धक साहित्य, प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह और प्रथम तीन को नगद पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया। स्वामी न्युज के हर बुलेटिन के आखिर में प्रतिभा सम्मान समारोह का प्रसारण किया जायेगा।
कंवल प्रकाश किशनानी
मो. 98290 70059
error: Content is protected !!