प्रथम पंचायतीराज चुनाव की तैयारियां पूरी

panchayat chunavअजमेर। जिला निर्वाचन विभाग ने 16 जनवरी को होने वाले प्रथम चरण के जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली है। प्रथम चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए मतदान दल कल 15 जनवरी को राजकीय पोलीटेक्निक काॅलेज अजमेर से रवाना होंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. आरूषी मलिक ने बताया कि प्रथम चरण में जिला परिषद  के 14, भिनाय पंचायत समिति के 19, जवाजा पंचायत समिति के 19 एवं पीसांगन पंचायत समिति के 39 वार्डाें में चुनाव होगा। भिनाय में 84 हजार 303, जवाजा में एक लाख 28 हजार 210 तथा पीसांगन में एक लाख 73 हजार 210 मतदाता जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य के निर्वाचन के लिए मतदान करेंगे।  भिनाय पंचायत समिति के 97, जवाजा पंचायत समिति में 153 एवं पीसांगन पंचायत समिति में 187 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि इन तीनों पंचायत समितियों में ग्राम पंचायत के सरपंच व वार्ड पंच चुनाव के लिए 17 जनवरी को नामांकन लिए जाएंगे। अगले दिन 18 जनवरी को मतदान होगा एवं उसके तुरन्त पश्चात् मतगणना की जाएगी। उप सरपंच का चुनाव 19 जनवरी को होगा। भिनाय पंचायत समिति के 24, जवाजा पंचायत समिति के 36 एवं पीसांगन पंचायत समिति के 41 ग्राम पंचायतों में सरपंच व वार्ड पंचों के चुनाव होंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. मलिक ने बताया कि कल 15 जनवरी को प्रातः 9,00 बजे अन्तिम प्रशिक्षण के पश्चात् मतदान दलों को उन्हे आवंटित मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया जाएगा। इसके लिए मतदान रवानगी स्थल पर सभी तैयारियों को अन्तिम रूप दिया जा रहा है।
error: Content is protected !!