जिला परिषद के लिए कई अभ्यार्थियों ने दाखिल किए नामांकन

panchayat chunavअजमेर। पंचायतीराज चुनाव के तीसरे चरण के तहत आज जिला परिषद के विभिन्न वार्डाें के लिए कई अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किए। जिला निर्वाचन विभाग के अनुसार आज वार्ड संख्या 20 के लिए भाजपा से प्रधान कुमावत, खुशीराम, रामावतार व अशोक कुमार ने नामांकन दाखिल किए। इसी तरह वार्ड संख्या 21 से आई.एन.सी के उगमा राम, वार्ड संख्या 25 से आई.एन.सी. के नरपत सिंह व धनसिंह, वार्ड संख्या 26 से भाजपा के मुकेश व करतार तथा वार्ड संख्या 27 से आई.एन.सी. की संजू चौधरी ने नामांकन दाखिल किया।

दूसरे चरण का मतदान 22 को, कल रवाना होंगे मतदान दल
अजमेर। पंचायतीराज चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान 22 जनवरी को होगा। मतदान दल कल 21 जनवरी को राजकीय पोलिटेक्निक महाविद्यालय से रवाना होंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आरूषी मलिक ने बताया कि मतदान दलों की रवानगी की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। दूसरे चरण में जिला परिषद के वार्ड संख्या 10, 11, 12, 13, 22, 23, 24, 28, 29, 30 व 31 तथा पंचायत समिति श्रीनगर में 33, अरांई में 17 एवं मसूदा में 19 वार्डाें के लिए मतदान होगा।
उन्होंने बताया कि तीनों पंचायत समितियों के वार्डाें तथा जिला परिषद सदस्यों के चुनाव के लिए तैनात मतदान दलों को कल प्रात: 9 बजे नसीराबाद रोड़ स्थित राजकीय पोलिटेक्निक कॉलेज से अंतिम प्रशिक्षण देकर रवाना किया जाएगा। तीनों पंचायत समितियों में तैनात किए एरिया व जोनल मजिस्ट्रेट को आदर्श आचार संहिता की पालना तथा कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।
डॉ. मलिक ने बताया कि दूसरे चरण के चुनाव भी निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में सम्पन्न करवाए जाएंगे। इस संबंध में जिला निर्वाचन विभाग तथा जिला पुलिस द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। संबंधित थाना क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों को पाबन्द किया गया है तथा लाईसेन्सी हथियार जमा करवाए गए हैं। संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम रहेंगे।

मतदाता दिवस 25 जनवरी को
अजमेर। जिला निर्वाचन विभाग द्वारा आगामी 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री किशोर कुमार ने बताया कि मतदाता दिवस पर जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों पर नए मतदाताओं का स्वागत किया जाएगा तथा उन्हे फोटो पहचान पत्रों का वितरण किया जाएगा। जिला निर्वाचन विभाग ने सभी नए मतदाताओं से 25 जनवरी को प्रात: 10.00 बजे सम्बन्धित मतदान केन्द्रों पर पहँुचने का आग्रह किया है।

error: Content is protected !!