स्कूलों में बताए जाएंगे स्वाइन फ्लू के लक्षण एवं बचाव के तरीके

शिक्षा मंत्राी ने सभी जिलों में कलक्टर, सी.एम.एच.ओ. एवं जिला शिक्षा अधिकारी को जारी किए निर्देश
वासुदेव देवनानी
वासुदेव देवनानी

अजमेर। शिक्षामंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने राज्य के सभी स्कूलों की प्रार्थना सभाओं में विद्यार्थियों को स्वाइन फ्लू बीमारी के लक्षण एवं बचाव के तरीके समझाने के निर्देश जारी किए हैं। स्वाइन फ्लू से प्रभावित बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया जाएगा कि वे अपने बच्चों को तुरन्त चिकित्सा उपलब्ध करवायें। इस संबंध में सभी जिला कलक्टर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

शिक्षामंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने जानकारी दी कि राज्य सरकार स्वाइन फ्लू बीमारी से बचाव एवं उपचार को लेकर पूरी तरह गम्भीर है। राज्य के चिकित्सालयों में स्वाइन फ्लू से बचाव के तमाम इंतजाम उपलब्ध कराए गए हैं।
श्री देवनानी ने बताया कि आज इस संबंध में प्रमुख शासन सचिव शिक्षा के साथ बैठक कर स्कूलों में स्वाइन फ्लू बीमारी के लक्षण एवं बचाव के तरीकों की जानकारी देने का निर्णय किया गया। प्रदेश की सभी स्कूलों में प्रार्थना सभा के दौरान विद्यार्थियों को स्वाइन फ्लू बीमारी के लक्षण एवं बचाव के तरीकों की जानकारी दी जाएगी।
शिक्षा मंत्राी ने बताया कि इस बीमारी की प्रभावी रोकथाम, विशेष तौर पर स्कूलों में सतर्कता बरतने एवं आदेश को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए सभी जिला कलक्टर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं।
error: Content is protected !!