सेन्दड़ा रोड़ फीडर क्षेत्रा में बुधवार सप्लाई बाधित रहेगी

beawar samacharब्यावर। विद्युत निगम द्वारा नवीन विद्युत लाईन बिछाने एवं विद्युत लाइनों के आवश्यक रखरखाव व मरम्मत कार्य करने के लिए 18 फरवरी बुधवार को प्रातः 10 से सायं 4 बजे तक 11 के.वी. सेन्दड़ा रोड़ फीडर से जुड़े क्षेत्रान्तर्गत विद्युत सप्लाई बंद रहेगी। निगम के अभियन्ता आशीष खण्डेलवाल के अनुसार प्रभावित क्षेत्रा में चांग चितार रोड़, शान्ति टॉवर, एचएल पैलेस, पुष्कर गंज ऐरिया आदि संबंधित क्षेत्रान्तर्गत विद्युत आपूर्ति बुधवार को बंद रहेगी।
–00–
अधिकारीगण राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज़ मामलों का नियमित अवलोकन
ब्यावर, 16 फरवरी। एसडीओ भगवती प्रसाद ने सोमवार को उपखण्ड कार्यालय में अधिकारियों की विभागीय समीक्षा गतिविधियों की समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज़ प्रकरणों की नियमित अवलोकन करें तथा अपने स्तर से उसके निवारण संबंधित कार्यवाही को अंज़ाम देते हुए उसका समुचित प्रत्युत्तर संबंधित परिवादी को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 90 दिन से ज्यादा किसी प्रकरण के पैण्डिंग होने की दशा में नॉटिस ज़ारी करने की कार्यवाही होगी।
बैठक में एसडीओ ने चिकित्सा विभाग के अधिकारी जवाजा बीसीएमओ डॉ0सी.एल. परिहार एवं एकेएच के डिप्टी कन्ट्रोलर डॉ0के.के. परिहार से क्षेत्रा की चिकित्सा गतिविधियों की प्रगति ली । अधिकारियों ने बताया कि स्वाइन फ्लू सहित मौसमी बीमारियों से निपटने केलिए पर्याप्त दवा एवं उपचार हेतु विभाग सचेत है। आगामी 22 फरवरी से 24 फरवरी तक राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान 2015 के द्वितीय चरण के तहत 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो खुराक पिलायी जाएगी। एसडीओ ने अधिकारियों से चर्चा उपरान्त बीईईओ गोपाल प्रसाद शर्मा को निर्देशित किया कि जवाजा ब्लॉक में शहरी व ग्रामीण अंचल मंे पोलियो बूथ स्थल वाले समस्त विद्यालय 22 फरवरी पोलियो रविवार को पूरे दिन खुले रहेंगे तथा अभियान में संबंधित स्टाफ / विद्यार्थी की गठित बुलावा टोलियां गत प्रथम चरण की भांति अभियान में रचनात्मक सहयोग देगी।
एसडीओ ने बैठक में चिकित्सा अधिकारियों से चर्चा उपरान्त, उपखण्ड कार्यालय परिसर में तहसील स्तरीय पल्स पोलियो टास्क फोर्स बैठक 19 फरवरी को सायं 4 बजे बुलाने का निर्णय किया। एकेएच के डिप्टी कन्ट्रोलर को शहर में वर्तमान में विभाग द्वारा संचालित 108 एम्बूलेन्स की समुचित रिपेरिंग व्यवस्था के साथही शहर वासियों के हितार्थ एक नवीन 108 एम्बूलेन्स संबंधी प्रस्ताव तैयार करने व उच्च स्तरीय कार्यवाही हेतु निर्देशित किया ।
ब्यावर शहर में भावी विकास एवं विद्युत संबंधी बेहतर व्यवस्था की दृष्टिसे विद्युत के दो 33 के.वी. ग्रिड सब स्टेशन निर्माण की दृष्टि से विद्युत निगम के सहायक अभियन्ता-प्रथम वी.डी.दुबे द्वारा निगम को ज़मीन आवंटन के अनुरोध पर नगर परिषद आयुक्त मुरारी लाल वर्मा से एसडीओ ने जरूरी विचार-विमर्श किया तथा कहा कि दोनो विभाग पारस्परिक समन्वय रखते हुए ज़मीन चिन्हीकरण संबंधी कार्यवाही कर उपखण्ड प्रशासन को रिपोर्ट करेंगे।
पीएचईडी के सहायक अभियन्ता एस0के0 माथुर के आग्रह पर टॉडगढ़ रोड़ पानीकी टंकी पर स्थित सहायक अभियन्ता कार्यालय एवं पार्श्वनाथ जैन अस्पताल के बीच स्थित ज़मीन का आवंटन पीएचईडी विभाग को कराने बाबत् नगर परिषद आयुक्त को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। एसडीओ भगवती प्रसाद ने बैठक में शहर में हाथ ठेलेवाले व अतिक्रमण संबंधित समस्या निवारण हेतु पुलिस विभाग के साथ तालमेल बिठाकर अपेक्षित कार्यवाही करने की जरूरत बताई।
सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता मदन सिंह रावत द्वारा शहर में विधायक कोटे से सुलभ शौचालय निर्माण के संदर्भ में एसडीओ ने चर्चा करते हुए छावनी सीनियर गर्ल्स स्कूल के समीपवर्ती जगह को जनहित में उपयुक्त बताया। डब्ल्यूआरडी के अधिशाषी अभियन्ता ओ0पी0मिश्रा ने बैठक में विभागीय कें जवाजा डाक बंगला एवं टॉडगढ़ क्षेत्रा के डाक बंगला के जीर्णाेद्धार, तथा सुराघाटा फीडर सहित अन्य गतिविधियों की कार्यवाही की जानकारी दी एवं बताया कि मनरेगा के तहत विभाग के सात कार्य संचालित हैं।
समीक्षा बैठक दौरान एसडीओ भगवती प्रसाद ने नगर परिषद आयुक्त ब्यावर से सफाई जमादारों द्वारा तथा बीईईओ जवाजा से विद्यालयी संस्थान प्रधानों द्वारा वाट्सएप मोबाईल के ज़रिये वांछित दैनिक रिपोर्ट प्रस्तुती बाबत् सख्त दिशा-निर्देशों की पालना पर बल दिया।
बैठक में पीएचईडी के अधिकारी ने अवगत कराया कि बुधवार तक शहर में पेयजल व्यवस्था सुचारू होने की उम्मीद है। पशुपालन के एसवीओ डॉ0 विश्वास कुमार ने पशु पालन विभागीय गविविधियों के बारे मंे जबकि कृषि विभाग के प्रतिनिधि अशोक कुमार टांक ने कृषि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं एवं कृषक हितकारी योजनाओं की क्रियान्विति संबंधी जानकारी से उपखण्ड प्रशासन को अवगत कराया। बैठक में आरएचबी के परियोजना अभियन्ता रमेश चन्द महावर तथा उप रजिस्ट्रार सहकारी समितियां मो0 रज्जाक भी मौजूद थे।

error: Content is protected !!