विधायक, कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने की जनसुनवाई

पंचायत समिति मसूदा की ग्राम पंचायत बाडी में जनसमस्यों के निस्तारण के दिए निर्देश
PROAJM Photo (1) Dt. 19 March 2015अजमेर। मसूदा विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाडा, जिला कलक्टर डॉ. आरूषी मलिक एवं पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिहं चौधरी ने आज पंचायत समिति मसूदा की ग्राम पंचायत बाडी के अटल सेवा केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई में विभिन्न जनसमस्याओं को सुना एवं उनके निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।
विधायक सुशील कंवर पलाडा ने कहा कि प्रदेश सरकार आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु संकल्पबद्घ है। इसी क्रम में हाल ही बेमौसम वर्षा व ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को उनकी फसलों का उचित मुआवजा दिलवाने हेतु संवेदनशीलता से आंकलन किया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र के निवासियों की पेयजल, बिजली, पेंशन, राशनकार्ड समेत समस्त समस्याओं के त्वरित निस्तारण का भरोसा दिलाया।
जिला कलक्टर डॉ. आरूषी मलिक ने कहा कि जनसमस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जाना आवश्यक है। जिससे आमजन को समयबद्घ सीमा में राहत प्रदान की जा सकें। ग्रामवासी अपनी समस्या के समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर निस्तारण हेतु अवश्य प्रयास करें। यदि किसी कारणवश समस्या का समाधान नही हो पाता है तो निराश होने की बजाय पुन: उसके समाधान हेतु जनप्रतिनिधियों एवं उच्च अधिकारियों को अवश्य अवगत कराये।
उन्होंने कहा कि सरकार एवं प्रशासन विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनता की समस्याओं का निस्तारण करने हेतु प्रयासरत है। इसी क्रम में उपखण्ड, पंचायत व जिला स्तर पर नियमित जनसुनवाई के कार्यक्रम आयोजित कर जनसमस्यओं को ऑनलाईन पोर्टल राजस्थान सम्पर्क पर दर्ज किया जाता है। उक्त पोर्टल की राज्य स्तरीय मॉनिटरिंग भी की जा रही है। राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरण की सूचना व स्थिति के बारे में संबंधित फरियादी को भी पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जाती है।
ग्राम पंचायत बाडी में आयोजित जनसुनवाई के दौरान उपसरपंच धर्मीचन्द व्यास के नेतृत्व में किसानों ने गैर खातेदारी की भूमि पर खातेदारी का अधिकार प्रदान करने हेतु प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर विधायक सुशील कंवर पलाडा एवं कलक्टर डॉ. आरूषी मलिक ने नियमानुसार प्रकरण के निस्तारण हेतु कार्यवाही की बात कही। गीतादेवी ने मानसिक मन्दता की शिकार अपनी बहन चांदादेवी को पेंशन दिलवाने का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया जिस पर कलक्टर डॉ. मलिक ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को पेंशन प्रदान कर राहत देने की बात कही। इस अवसर पर पेयजल, विद्युत, पेंशन, राशनकार्ड समेत विविध प्रकरणों की जनसुनवाई कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश प्रदान किए गए।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र चौधरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार, श्री हरफूल सिंह यादव, श्री बंशीलाल मीणा, उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अनुपमा टेलर समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!