खेल राष्ट्रीय एकता के प्रतीक -डाॅ. भटनागर

39वीं अन्तर बटालियन, रेंज स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन
जयपुर की टीम ने जीती जनरल चैंपियनशिप
PROAJM Photo (1) Dt. 17 April 2015PROAJM Photo (2) Dt. 17 April 2015अजमेर। संभागीय आयुक्त डाॅ. धर्मेन्द्र भटनागर ने कहा कि खेल राष्ट्रीय एकता के प्रतीक हैं। इनसे हमें अनुशासन और बिना भेदभाव के टीम भावना से परस्पर सहयोग की सीख मिलती है। खेल स्वस्थ जीवन शैली और तनाव मुक्त जीवन के लिए भी अतिआवश्यक है।
संभागीय आयुक्त डाॅ. धर्मेन्द्र भटनागर ने यह बात शुक्रवार शाम पटेल मैदान में 39वीं अन्तर बटालियन रेंज स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर कही। मुख्य अतिथि के रूप में डाॅ. भटनागर ने कहा कि स्मार्ट व हेरिटेज सिटी के रूप में चयनित अजमेर में प्रदेश की पहली महिला बटालियन हाडी रानी द्वारा आयोजित यह खेलकूद प्रतियोगिता अपने आप में महत्वपूर्ण स्थान रखती है। खेल में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी महत्वपूर्ण है। खेल को खेल की भावना से खेला जाए और इनसे जीवन में सदैव आगे बढ़ने की प्रेरणा ली जाए।
उन्होंने कहा कि खेल राष्ट्रीय एकता का प्रतीक है। खेल में हम बिना किसी भेदभाव के एक दूसरे का सहयोग कर जीतने का प्रयास करते है। यही महत्वपूर्ण बात है। उन्होंने प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की।
मुख्य अतिथि डाॅ. भटनागर एवं पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह चैधरी ने प्रतियोगिता में विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कार प्रदान किए। हैंडबाॅल में जयपुर विजेता एवं बीकानेर उपविजेता, बास्केटबाॅल में जयपुर विजेता एवं कोटा उपविजेता, हाॅकी में कोटा विजेता एवं भरतपुर उपविजेता, वाॅलीबाॅल में जयपुर विजेता एवं दिल्ली उपविजेता, कबड्डी में जयपुर विजेता एवं दिल्ली उपविजेता, फुटबाॅल में बीकानेर विजेता एवं दिल्ली उपविजेता, कुश्ती पुरूष में भरतपुर विजेता एवं बीकानेर उपविजेता, कुश्ती महिला में हाडी रानी विजेता, राॅफल शूटिंग में जयपुर विजेता एवं बीकानेर उपविजेता, पिस्टल शूटिंग में जयपुर विजेता एवं अजमेर उपविजेता, जूडो में भरतपुर विजेता एवं दिल्ली उपविजेता, जिमनास्टिक में दिल्ली विजेता एवं दिल्ली की ही अन्य बटालियन उपविजेता, बाॅक्सिंग में भरतपुर विजेता एवं बीकानेर उपविजेता, तैराकी में कोटा विजेता एवं जयपुर उपविजेता, एथेलेटिक्स पुरूष में जयपुर विजेता एवं कोटा उपविजेता तथा एथेलेटिक्स महिला में हाडी रानी बटालियन विजेता रही। पुरूष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रामसिंह एवं महिला वर्ग में सुलोचना रही। जनरल चैंपियनशिप जयपुर ने जीती। समापन के अवसर पर अधिकारी व खिलाड़ी उपस्थित थे।
error: Content is protected !!