बिजली चोरी रोकने की छापामार कार्यवाही

12 लाख 25 हजार का राजस्व निर्धारण
avvnl thumbअजमेर, 8 जून। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत सोमवार को विभिन्न वृत्तांे के 44 स्थानों पर छापामार कार्यवाही की जाकर कुल 35 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर कुल 12 लाख 25 हजार रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।
निगम के कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए 8 जून को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में 9 स्थानों पर जांच कर 4 लाख 15 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 10 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर जांच कर 80 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। झुंझुनूं वृत्त में 9 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 80 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। सीकर वृत्त में 13 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 5 लाख रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। इसी प्रकार उदयपुर वृत्त में 3 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर एक लाख 50 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।
विद्युत थानों द्वारा की गई कार्यवाही:-
कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि सोमवार को विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थानों में विद्युत चोरांे के खिलाफ कार्यवाही कर 50 प्रकरण दर्ज कर कुल 3 प्रकरणों का निस्तारण कर 31 हजार 105 रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।
उन्होंने बताया कि अजमेर में 2 प्रकरणों का निस्तारण कर 6 हजार 985 रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा नागौर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 24 हजार 120 रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।
—000—
ईयूडीआर एक्ट के तहत 8 लाख 87 हजार रूपए की वसूली
अजमेर, 8 जून। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा चालू वित्तीय वर्ष के अप्रेल माह के दौरान ईयूडीआर एक्ट (विद्युत बकाया वसूली नियम) के तहत कुल 122 प्रकरणों में 8 लाख 87 हजार रूपए की वसूली की गई है।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा ने बताया कि बकाया वसूली के तहत उपभोक्ताओं से ईयूडीआर एक्ट के तहत नोटिस देकर कार्यवाही की गई। उन्हांेने बताया कि सर्वाधिक वसूली भीलवाड़ा सर्किल में 87 प्रकरणों में 5 लाख 33 हजार रूपए की वसूली की गई है। जबकि अजमेर शहर सर्किल में 27 प्रकरणों में 2 लाख 62 हजार, झुंझुनूं सर्किल में 4 प्रकरणों में 50 हजार, नागौर सर्किल में 2 प्रकरणों में 36 हजार तथा उदयपुर सर्किल में 2 प्रकरणों में 6 हजार रूपए की वसूली की गई है।
—000—
ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को लगेगी विद्युत चैपालें
अजमेर, 8 जून। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिये अजमेर जिला वृत्त में 9 जून मंगलवार को 10 स्थानों पर विद्युत चैपालों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ.) श्री एस. एन. चावला ने बताया कि यह विद्युत चैपाल मंगलवार को ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता मुख्यालय (33/11 के.वी. सब स्टेशन) पर प्रातः 10 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जायेगी। ये चैपालें 9 जून को गोविन्दपुरा, खरवा, जवाजा, दादिया, सुरसुरा, बिठूर, बांदनवाड़ा, सरवाड़, बघेरा एवं सावर के सहायक अभियंता क्षेत्र में लगेगी। चैपाल में प्राप्त शिकायतों का पंजीयन कर समयबद्धता से निस्तारण भी किया जाएगा।

error: Content is protected !!