सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर प्राचार्य का किया घेराव व प्रदर्शन

unnamedअजमेर, सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय में एन.इस.यु.आई के जिलाध्यक्ष दिव्येन्द्र सिंह जादौन के नेतृत्व में छात्र हितो को ध्यान में रखते हुए आयुक्त महोदय जी कालेज शिक्षा निदेषालय को सभी संकायों में सीट वृद्धि को लेकर महाविधालय के प्रार्चाय का घेराव कर ज्ञापन सौपा गया।
एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष दिव्येन्द्रसिंह के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने नारेबाजी की और प्राचार्य का घेराव कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि महाविद्यालय की संकाय में सीटें बढ़ाने की जरुरत है। प्रथम वर्ष के कला, वाणिज्य व विज्ञान संकाय में सीटें बढ़ाई जाए। महाविद्यालय में कई विद्यार्थी प्रवेश से वंचित है, अगर सीटें बढ़ाई जाएगी तो उन्हें प्रवेश मिल सकेगा। इसके अलावा ज्ञापन में महाविधालय में वार्इ-फार्इ. इन्टनेट की सुविधा उपलब्ध है जो कि पिछले कर्इ माह से बंद पड़ी है जिसे तुरन्त प्रभाव से शुरू करवाया जाये। महाविधालय में फोटो कापी मशीन की व्यवस्था करार्इ जाये क्योंकि छात्र-छात्राओं को फोटो कापी हेतु महाविधालय से बाहर आना-जाना पड़ता है जिससे विधार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। भीषण गर्मी के चलते छात्र-छात्राओं के लिए शीतल जल की व्यवस्था की जाये व टंकियों की नियमित साफ-सफार्इ के साथ देखरेख की जाये।
साथ ही नियमित छात्र-छात्राओं के लिए महाविधालय में पार्किग की सुविध नि:शुल्क व छात्रों को टोकन उपलब्ध करवाये जाये व बाहर से आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए पार्किग शुल्क सूचि लगवार्इ जाये। नालेज सेन्टर की शुरूआत करके कैरियर कान्सलर की व्यवस्था करवार्इ जाये जो छात्र-छात्राओं को करियर के बारे में जानकारियां उपलब्ध करवा सके। महाविधालय की लार्इब्रेरी में प्रतियोगी परिक्षाओं के लिए व महापुरूषो की जीवनी से सम्बनिधत पुस्तके उपलब्ध करवार्इ जाये जिससे विधार्थी पुस्तके पढ़ उनके जीवन से मार्गदर्षन प्राप्त कर सके।
ज्ञापन देते समय प्राचार्य ने सात सूत्रिय में से छ: मांगो को तुरन्त पूरा करने का आश्वासन दिया व सीट वृद्धि के लिए शिक्षा निदेषालय जयपुर को सभी संकायो में छात्र हितों में सीटे बढ़ाने हेतु पत्र अग्रेसित किया।
ज्ञापन देने वालो में मुख्य रूप से अजीत चौपड़ा, रिछपाल चौधरी, कुलदीप सिंह शेखावत, मो. साजिद, ईश्वर राजोरिया, पुनीत सांखला, नवीन सोनी, मनीष कुमार लखन, दीपक मीणा, नितेष आर्यन, घनष्याम वर्मा, निखिल खसोटिया, राहुल चांवरिया, पियुष सिवासिया, पुनित सांखला, अंकित बायला, नरेन्द्र भाटी, र्इष्वर बारोलिया, अली असगर सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।
सुमित कलसी
9784710100

error: Content is protected !!