सिंधी @ अजमेर पुस्तक का विमोचन 24 को

Book Inogration Flexa1अजमेर, 23 जुलाई। सिन्धी समाज महासमिति की ओर से प्रकाशित पुस्तक सिन्धी @ अजमेर का विमोचन समारोह शुक्रवार, 24 जुलाई को संाय 5:30 बजे स्वामी कॉम्पलैक्स की चौथी मंजिल पर स्थित बैंक्वेट हॉल में होगा। सिन्धी समाज के सभी संत-महात्माओं के साथ हरीशेवा धाम, भीलवाड़ा के महन्त स्वामी श्री हंसराम जी महाराज पुस्तक का विमोचन करेंगे।
यह जानकारी देते हुए महासमिति के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि अजमेर के सभी सिंधियों को एक सूत्र में पिरोने के मकसद से यह एक प्रयास पुस्तकाकार रूप में प्रस्तुत किया गया है। इसमें सिंध से यहां आ कर सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक क्षेत्र में अहम भूमिका निभाने वाले हमारे तकरीबन सवा सौ पूर्वजों, विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत सामाजिक व स्वयंसेवी संस्थाओं और व्यापारिक संगठनों तथा दो सौ से अधिक महत्वपूर्ण व्यक्तियों के परिचय मय फोटो दिए गए हैं। तकरीबन आठ हजार से अधिक समाज बंधुओं के नाम, पते व फोन नंबर आदि भी दिए गए हैं। अपने प्रकार का यह समाजोपयोगी पहला संकलन है।
सिंधु संस्कृति को जेहन में कायम रखने के लिए एक अन्य प्रयास के तहत शीघ्र ही एक और पुस्तक भी प्रकाशित की जाएगी। उसमें हमारी महान व प्राचीन संस्कृति का विराट दिग्दर्शन कराने के साथ आजादी से लेकर अब तक के उतार-चढ़ाव का शब्द चित्र प्रस्तुत करने का प्रयास रहेगा। ये प्रयास न केवल मौजूदा पीढ़ी, अपितु भावी पीढिय़ों के लिए उपयोगी और संग्रहणीय रहेगा।

-कंवल प्रकाश किशनानी
अध्यक्ष

error: Content is protected !!