121 स्थानों पर की बिजली चोरी की जांच

17 लाख 13 हजार का राजस्व निर्धारण
avvnl thumbअजमेर, 22 सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत मंगलवार को विभिन्न वृत्तांे में की गई छापामार कार्यवाही के तहत 121 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच कर 113 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर कुल 17 लाख 13 हजार रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।
निगम के उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री राकेश पाल सिंह ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए 22 सितम्बर को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में भीलवाड़ा वृत्त में 14 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 30 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। नागौर वृत्त में 12 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 90 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। झुंझुनूं वृत्त में 11 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 3 लाख रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। सीकर वृत्त में 12 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 2 लाख रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। चित्तौड़गढ़ वृत्त में 27 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 5 लाख 60 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। जबकि प्रतापगढ़ वृत्त में 2 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 13 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। डूंगरपुर वृत्त में 6 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 25 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। राजसमंद वृत्त में 14 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा उदयपुर वृत्त में 14 स्थानों पर जांच कर 6 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 2 लाख 45 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।
विद्युत थानों द्वारा 10 प्रकरणों का निस्तारण
अजमेर, 22 सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री राकेश पाल सिंह ने बताया कि मंगलवार को विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थानों में विद्युत चोरांे के खिलाफ कार्यवाही कर 6 प्रकरण दर्ज कर पिछले सहित कुल 10 प्रकरणों का निस्तारण कर एक लाख 6 हजार 294 रूपए की वसूली की गई।
उन्होंने बताया कि अजमेर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 3 हजार 116 रूपए की वसूली की गई जबकि नागौर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 6 हजार 948 रूपए की वसूली की गई। इसी प्रकार मकराना में 2 प्रकरणों में 19 हजार 716 रूपए, सीकर में 2 प्रकरणों में 45 हजार 936 रूपए तथा उदयपुर में 4 प्रकरणों में 30 हजार 578 रूपए की वसूली की गई।

error: Content is protected !!