सांवर लाल ने प्रधानमंत्राी मुद्रा योजना के ऋण वितरित किए

sanwar lal jat 7अजमेर 29 सितम्बर। केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी प्रो. सांवरलाल जाट ने आज जवाहर रंगमंच पर आयोजित प्रधानमंत्राी मुद्रा योजना के मेगा ऋण वितरण समारोह म­ छोटे व्यवसाय व व्यावसायिक गतिविधियां प्रारम्भ करने वाले जरूरतमंदांे को ऋण के चैक वितरित किए और कहा कि प्रधानमंत्राी श्री नरेन्द्र मोदी ने 8 अपे्रल को इस योजना का शुभाम्भ किया और यह साबित कर दिया की छोटे व्यावसायियों के लिए इससे अनूठी योजना और कोई नही है।
केन्द्रीय जल संसाधान राज्य मंत्राी ने वित्तीय साक्षरता एवं ऋण परामर्श केन्द्र एवं बैक आॅफ बडौदा द्वारा आयोजित इस ऋण वितरण समारोह म­ कहा कि प्रधानमंत्राी ने “प्रधानमंत्राी मुद्रा योजना“ प्रारम्भ कर देश ही नह° पूरी दुनियां को एक संदेश दिया कि छोटे-छोटे व्यवसाय करने वाले व्यतियों को भी ब®क द्वारा बिना किसी जमानत के आसान तरीके से ऋण दिया जाता है। ऋण लेने की प्रक्रिया भी बहुत सरल और याज की दर भी कम है।
प्रो. जाट ने कहा कि इस योजना के तहत मुद्रा कार्ड के माध्यम से राशि का लेन देन विभिन्न ब®कों की शाखाओं म­ होगा । उन्होंने ऋण प्राप्त करने वाले व्यतियों से कहा कि वे जिस उद्देश्य या व्यवसाय के लिए लोन ले रहे हंै ईमानदारी से कार्य कर अपने आर्थिक आजीविका को सुद्दढ़ बनाएं।
केन्द्रीय जल संसाधान राज्य मंत्राी ने 31 लाभार्थियों को ऋण के चैक वितरित किए। मुद्रा योजना म­ 3862 खातों म­ 16.13 करोड़ का ऋण वितरण किया गया जिसम­ से शिशु श्रेणी म­ 3650 खातों म­ 6.76 करोड की राशि है।
जिला कलटर डाॅ. आरूषी मलिक ने समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रधानमत्रंाी मुद्रा योजना की विशेषताओं के बारे म­ बताया और कहा कि अजमेर जिला प्रधानमंत्राी जनधन योजना, राजस्थान की भामाशाह योजना तथा स्वच्छ राजस्थान अभियान के तहत शौचालय के निर्माण म­ राजस्थान म­ सबसे अग्रणी है। उन्होंने इसके लिए सभी को बधाई दी और अपील भी की कि अजमेर जिले को सम्पूर्ण निर्मल बनाने म­ सभी सहयोग द­।
समारोह को ब®क आॅफ बड़ौदा के महाप्रबन्धक श्री आर.के गुप्ता सहित अन्य ने भी सम्बोधित किया।
केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी प्रा. सांवरलाल जाट ने दीप प्रज्जवित कर समारोह का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम का संचालन अग्रणी जिला प्रबन्धक दिनेश मरवाह ने किया तथा बड़ौदा क्षेत्राीय ग्रामीण ब®क के अध्यक्ष ने आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!