तहसीलदार मदनलाल जीनगर ने अतीतमण्ड में ली बैठक

beawar samacharब्यावर, 22 दिसम्बर। तहसीलदार श्री मदनलाल जीनगर ने कहा कि स्वच्छता व स्वास्थ्य के प्रति आमजन में जागरूकता लाकर उन्हें घरों में शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित किया जा सकता है।
श्री जीनगर आज जवाजा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत अतीतमण्ड के अटल सेवा केन्द्र में स्थानीय जनप्रतिनिधि, ग्रामसेवक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं प्रेरक कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण के लक्ष्य को आमजन में स्वच्छता व स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाकर ही प्राप्त किया जा सकता है। गांव में वार्डपंच, प्रेरक कार्यकर्ता एवं प्रबुद्धजनों की मौहल्ला समिति बनाकर घर-घर जाकर शौचालय निर्माण के महत्व से ग्रामवासियों को परिचित कराना होगा।
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत अतीतमण्ड के गांव बलाईखेड़ा, रामसर, जैतपुरा एवं शाहपुरा में घरों में शौचालय निर्माण का काफी अच्छा कार्य हुआ है, इस कार्य को गति देते हुए आगामी 30 जनवरी 2015 से पूर्व खुले में शौच के अभिशाप से मुक्त होने का संकल्प लेकर कार्य करने की आवश्यकता है। इस मौके पर उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण के कार्य की प्रगति रिपोर्ट ली एवं आवश्यक निर्देश दिए। सरपंच श्री रतनसिंह ने बताया कि आमजन में घर में शौचालय निर्माण के लिए जागरूकता आयी है जिसके परिणामस्वरूप लोग स्वप्रेरित होकर भी घरों में शौेचालय का निर्माण करवा रहे हैं, सम्मिलित प्रयासों से खुले में शौच की बुराई से मुक्त होने के लक्ष्य को शीघ्र प्राप्त किया जाएगा।
इस मौके पर तहसीलदार श्री जीनगर ने भामाशाह कार्ड के माध्यम से राशन वितरण में आ रही समस्या, अतिक्रमण आदि से संबंधित जन समस्याओं को सुना एवं उनके शीघ्र निराकरण का भरोसा दिलाया। बैठक में ग्रामसेवक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्थानीय जनप्रतिनिधि, प्रेरक कार्यकर्ता एवं प्रबुद्ध नागरिक मौजूद थे।

error: Content is protected !!