नौजवानों की ताकत समाज को देती है दिशा- सांवरलाल जाट

proajm 6-1-2016p1अजमेर, 06 जनवरी, । केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा सरंक्षण राज्य मंत्राी प्रो. सांवरलाल जाट ने स्थानीय सम्राट पृथ्वीराज चैहान राजकीय महाविद्यालय में छात्रा संघ के उद्घाटन के अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि नौजवानों की ताकत समाज को दिशा देती है जो कि देश और दुनिया को बदलने का माद्दा रखते हैं। नौजवान असली ताकत और देश के कर्णधार हैं। वे देश की एकता को अक्षुण रखकर एक सूत्रा में पिरो देंगे।
प्रो. जाट ने कहा कि इस महाविद्यालय ने खेल, विज्ञान, शौध तथा समस्त विषयों में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों की लम्बी श्रृंखला का निर्माण किया है जिन्होंने अपने क्षेत्रों में शिक्षण संस्थान का परचम लहराया है। सम्राट पृथ्वीराज चैहान का नाम जुड़ने से महाविद्यालय के छात्रा नई ऊर्जा से दुगुने सफल होंगे ऐसी आशा है। उन्होंने कहा कि भारत के मानवीय संसाधनों का लौहा सम्पूर्ण विश्व मानने लगा है। यहां का प्रशिक्षण अव्वल दर्जे का है। हमारे युवा अपने अन्दर कौशल को विकसित करके रोजगार के नये क्षेत्रों को चुन रहे है। साथ ही अपने साथियों को भी रोजगार प्रदान कर रहे है।
उन्होंने विश्व की वर्तमान परिस्थिति से भारत की उपादेयता पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि भारत का मान-सम्मान अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ा है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन और छात्रा संघ मिलकर महाविद्यालय का विकास करेंगे।
इस अवसर पर पुष्कर विधायक श्री सुरेश सिंह रावत ने अपने उद्बोधन में कहा कि महवािद्यालयों के चुनाव नेतृत्व के गुणों को विकसित करने की पाठशाला है। उनके द्वारा किया गया छात्रा हित समय के साथ राष्ट्रहित में बदल जाता है। युवाओं के सहयोग से बनी सरकार ने रोजगार प्राप्ति के लिए अवसर उपलब्ध करवाये है। अपनी रूचि का क्षेत्रा चुनकर रोजगार की राह प्रशस्त करें।
मुख्यवक्ता संदीप शौत्रिय ने शिक्षा के बाजारीकरण, बढ़ते नक्सलवाद, राजनीति के शुद्धिकरण, आतंकवाद, महाराणा प्रताप तथा छात्रा हित के सामाजिक मुद्दों पर विचार व्यक्त किये। छात्रा संघ अध्यक्ष रामेश्वर छाबा ने भी समारोह को संबोधित किया।
इस अवसर पर पुष्कर नगर पालिका अध्यक्ष कमल पाठक, महाविद्यालय प्राचार्य डाॅ. डी.आर.महरोत्रा, छात्रा संघ के उपाध्यक्ष ईश्वर कुमार, महासचिव चेतन चैहान तथा संयुक्त सचिव पीयुष आसवानी सहित आचार्य एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।
छात्रा संघ कार्यालय का किया उद्घाटन
अजमेर, 06 जनवरी। केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा सरंक्षण राज्य मंत्राी प्रो. सांवरलाल जाट ने बुधवार को सम्राट पृथ्वीराज चैहान राजकीय महाविद्यालय में छात्रा संघ कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर पुष्कर विधायक श्री सुरेश सिंह रावत तथा पुष्कर नगर पालिका अध्यक्ष श्री कमल पाठक भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!