बूथ ईकाइयों की रचना को सक्रिय व क्रियाषील बनाने पर चर्चा

bjp logoअजमेर, केन्द्र व राज्य के साथ ही शहर जिले मे भी गतिषील सरकार के साथ-साथ गतिषील सगंठन और प्रभावी बने इस हेतु गत 17 अप्रेल रविवार को भा.ज.पा. प्रदेषाध्यक्ष श्री अषोक परनामी तथा राष्ट्रीय सह संगठन मंत्रंी श्री सतीष जी द्वारा दिये गये दिषा निर्देषो की पालनार्थ आज जिला अध्यक्ष श्री अरविन्द यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में भाजपा केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं की बूथ स्तर तक क्रियान्विति तथा पार्टी की बूथ ईकाइयों की रचना को सक्रिय व क्रियाषील बनाने पर चर्चा की गई।
जिला महामंत्री रमेष सोनी ने बताया कि शहर के सभी 322 बूथों पर प्रदेष द्वारा बूथ अध्यक्ष के बायोडेटा कलेक्ट करने तथा 10 सदस्यों की सम्पूर्ण सूची तैयार करने के लिये भेजे गये प्रर्फोमें शहर के सभी मण्डलों में पूर्ण कर लिये गये है तथा यह निर्धारित तिथि तक प्रदेष कार्यालय पर भेज दिये जायेगें। साथ ही तय नीति के अनुसार संगठन की सभी मण्डल ईकाइया स्थानीय विघायकों व पार्षदो के साथ समन्वित रूप से बुथ स्तर तक संवाद स्थापित कर बूथों के माध्यम से जनसंवाद कर सत्ता संगठन के सभी कार्यो को नियमित रूप से सुचारू रखेगी।
जिला महामंत्री जयकिषन पारवानी ने बताया कि संगठन द्वारा रचनात्मक कार्यो के माध्यम से मा. प्रदेषाध्यक्ष श्री अषोक परनामी के निर्देषानुसार कार्यकर्ताओं की कार्यषैली में गुणात्मक रूप से और वृद्धि की जायेगी।
भा.ज.पा. मण्डल अध्यक्ष श्री राजेष शर्मा, राजकुमार ललवानी, सोहन शर्मा, योगेष शर्मा, मुकेष खींची, बलराज कच्छावा, ने बताया कि सभी मण्डलों में बूथ ईकाइयां सुदृढ रूप से गठित हो चुकी है तथा शीघ्र ही सभी मण्डलों में स्थानीय विधायकों से विचार विर्मष कर मण्डल कार्य समितियों का जिलाध्यक्ष श्री अरविन्द यादव से अनुमोदन कराकर प्रदेष अध्यक्षजी की सहमति से पार्टी के सवैंधानिक प्रक्रिया अनुसार घोषित कर दिया जायेगा।
जिला अध्यक्ष अरविन्द यादव ने कहा कि चूकि सत्तारूढ दल का दायित्व व जवाब देही अधिक होती है इसलिए स्थानीय स्तर पर एडीए सहित नगरनिगम व सभी भाजपा पार्षदो व प्रत्याषियों के सहयोगार्थ संगठन जन समस्याओं के निराकरण तथा लोगों के कार्य प्राथमिकता से होते रहे इस हेतु भी स्थानीय निकायों का आधार मजबुत करने के साथ ही पार्टी प्रभावी रूप से सहभागिता करेगी। बैठक मे तय हुआ कि भाजपा पार्षदों के कामकाज की नियमित समीक्षा के साथ ही केन्द्र व प्रदेष सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ बूथ ईकाईयों के माध्यम से सीधे तौर पर जनता तक पहुचे इस हेतु जिला व मण्डल स्तर पर वक्ताओं की वर्कषाप आयोजित कर उन्हे मण्डलों व बूथो तक भेजा जायेगा।

अरविन्द यादव,
जिलाध्यक्ष

error: Content is protected !!