धूमधाम से मनाया जायेगा श्री श्याम वार्षिकोत्सव

गाजे-बाजे से नगर भ्रमण को निकलेंगे बाबा श्याम, बहेगी भजनों की सरिता।
20030318091033_00001अजमेर। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नगर की धार्मिक संस्था श्री श्याम प्रेम मण्डल, अजमेर के सानिध्य में श्री श्याम बाबा के 23वें वार्षिकोत्सव की जोरदार तैयारियां की जा रही हैं।
मण्डल के संरक्षक गोपाल गोयल व कमल गर्ग ने यह जानकारी दी है कि 17 मई को सायं 5 बजे एक विषाल शोभायात्रा निकाली जायेगी जिसमें ढोल ताषे बैंण्ड बाजों के साथ श्याम बाबा नगर भ्रमण करेंगे। इस शोभायात्रा में श्री कृष्ण लीलाओं की विभिन्न झांकियों का प्रदर्षन एवं 51 रंग बिरंगी ध्वजा निकाली जायेगी। जिन्हें बाबा को समर्पित की जायेगी। शोभायात्रा में विषेष कलाकारों द्वारा श्याम बाबा का विषेष रथ सजाया जायेगा। शोभायात्रा में विषेष कलाकारों द्वारा सजीव झांकियां आकर्षण का केन्द्र रहेगी। यह शोभायात्रा सायं 5 बजे मदारगेट स्थित सूरजकुण्ड मन्दिर से प्रारम्भ होकर गांधी भवन, चूडी बाजार, नया बाजार, आगरा गेट, खाईलैण्ड मार्केट व स्टेषन रोड होते हुए पुनः मंदिर पर समाप्त होगी।
शोभायात्रा के सचिव देवेष गुप्ता एवं अनिल खण्डेलवाल ने बताया कि कार्यक्रम में अगले दिन 18 मई को मदार गेट चौराहे पर भजन संध्या का भव्य आयोजन होगा। इस भजन संध्या में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त साध्वी पूनम दीदी (वृन्दावन) के द्वारा भजन प्रस्तुति दी जायेगी। कार्यक्रम में गुडगांव के नरेष सैनी, अजमेर के विमल गर्ग अपने भजनों की प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम में संगीत संचालन मुम्बई के कलाकारों व जयपुर के निजाम एण्ड पार्टी अलग-अलग अपनी कला का संगीत का जादू बिखेरेंगे।
प्रवक्ता उमेष गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण इस बार श्याम बाबा का भव्य दरबार होगा जिसमें कलकता व बैंगलोर से मंगाये गये पुष्पों से श्याम प्रभु का नयनाभिराम श्रृंगार किया जायेगा। कार्यक्रम में दर्षकों की सुविधार्थ 6 बडी स्क्रीन लगाई जायेगी व आयोजन स्थल पर महिलाओं व पुरुषों की अलग -अलग बैठने की व्यवस्था व आयोजन स्थल पर ठण्उे पानी की विषेष व्यवस्था की जायेगी। आयोजन की व्यवस्था हेतु मुख्य कार्यकारिणी गठित की गई है जिसमें सतीष बंसल, राजू विजय, विजय सैनी, रमेष चंद अग्रवाल, विष्णु चौधरी, संजीव गुप्ता, संजय गर्ग आदि का विषेष योगदान है।

(उमेष गर्ग)
9829793705

error: Content is protected !!