हाथीखेड़ा, अजयसर और खरेकड़ी को जल्द मिलेगा बीसलपुर का पानी

शिक्षा राज्य मंत्रा ने किया नई पानी की टंकियों का शिलान्यास
तीनों गांवों के लिए स्वीकृत हुई है 8.9 करोड़ रूपये की पेयजल परियोजना

1d67e065-7abc-4a04-8864-d5c965d13e33अजमेर, 25 मई। शिक्षा राज्य मंत्रा प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि हाथीखेड़ा, अजयसर और खरेकड़ी के लोगों को बीसलपुर का मीठा पानी शीघ्र उपलब्ध हो जाएगा। इन गांवों के लिए स्वीकृत 8.9 करोड़ रूपये की पेयजल परियोजना का कार्य तेज गति से चल रहा है। इन गांवों में लोगों को पानी भरने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। शीघ्र ही सभी घरों में पेयजल कनेक्शन जारी कर दिए जाएगे। पानी अनमोल है। हम इसकी बूंद-बूंद बचाएं ।
शिक्षा राज्य मंत्रा प्रो. देवनानी ने आज शाम अजयसर और खरेकड़ी में डेढ़-डेढ़ लाख लीटर क्षमता की नई पानी की टंकियों के निर्माण कार्यों का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि यह तीनों ही ग्राम पंचायत ऐसी हैं जो अजमेर शहर के सबसे नजदीक होने के बावजूद पानी की समस्या से जूझ रही थी। आजादी के बाद से अब तक किसी ने इन गांवों की सुध नहीं ली। हमने गांवों की इस सबसे बड़ी समस्या को समझा और इसका निराकरण किया।
प्रो. देवनानी ने कहा कि तीनों गांवों के लिए 8.9 करोड़ रूपये की पेयजल परियोजना का कार्य तेजी से जारी है। शीघ्र ही यह कार्य पूरा हो जाएगा। आजादी के बाद पहली बार इन गांवों में लोगों के घरों में नल से जलापूर्ति होगी। हमने गांवों के लोगों से वादा किया था कि उन्हें इस समस्या से निजात दिलाएंगे। हम अपने वादे का पूरा करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे है।
शिक्षा राज्य मंत्रा ने कहा कि राज्य सरकार चाहती है कि राजस्थान का हर गांव पानी के क्षेत्रा में आत्मनिर्भर बन जाए। गांव का पानी गांव में रहे और खेत का पानी खेत में । मुख्यमंत्रा श्रीमती वसुन्धरा राजे की अभिनव पहल के रूप में मुख्यमंत्रा जल स्वावलम्बन अभियान पूरे राजस्थान में चलाया जा रहा है। अजमेर में भी इसके तहत हजारों कार्य करवाए जा रहे है। हम जल के संरक्षण का संकल्प लें और बूंद-बूंद पानी को बचाएं।
कार्यक्रम में महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत, जिला परिषद सदस्य शमशेर सिंह रावत, पार्षद श्री रमेश सोनी, श्री रमेश लालवानी, सहित अन्य जनप्र्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!