भाजपा सरकार की स्दबुद्धि के लिये यज्ञ

फोटो अनुपम शर्मा
फोटो अनुपम शर्मा
अजमेर 12 अगस्त। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने अजमेर आने पूर्व शहर जिला कांग्रेस द्वारा सरकार के हर मोर्चे पर विफल होने के विरोध स्वरूप भाजपा सरकार की स्दबुद्धि के लिये यज्ञ का आयोजन कर हवनकुंड में आहुतियां दी इस अवसर पर धरना देकर विरोध प्रर्दषन भी किया गया।
शुक्रवार को संगठन के अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं सहित सैकड़ों कांग्रेसजन स्दबुद्धि यज्ञ के लिये बजरंग गढ़ चैराहे पर जमा हुऐ और सरकार के तीन वर्षिय कार्यकाल में हर मोर्चे पर विफलताओं के लिये सरकार के विरोध में प्रर्दषन कर जमकर नारेबाजी की सभी कार्यकर्ता और नेता बजरंग गढ़ के नीचे लगे पंडाल में धरने पर बैठ गऐ और धरना स्थल सभा में परिर्वतित हो गया जहा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
अपने संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और सरकार ने पिछले तीन बजट घोषणाओं में अजमेर की जबरदस्त उपेक्षा की है जो भाजपा के स्थानीय जन प्रतिनिधियों की जबरदस्त नाकामियों को उजागर करती है। अब सरकार की मुख्यमंत्री के अजमेर आगमन पर प्रषासन ने अजमेर की सुध ली है मगर आनन फानन में जनता का पैसा व्यर्थ पानी की तरह बहाया जा रहा है जिसकी कोई उपयोगीता नहीं है मुख्यमंत्री को दिखाऐ जाने वाले विकास के कामों में कहीं गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया है जिससे एक बड़ी बारिष में इन कार्यो की पोल खुलकर सामने आ जाऐगी।
संभाग के सबसे बड़े अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुऐ जैन ने कहा कि संभागीय मुख्यालय होने के कारण अजमेर सहित नागौर, टोंक एवं भीलवाड़ा की जनता चिकित्सा सुविधा के लिए अजमेर पर ही निर्भर है मगर सुपर स्पेशलिटी सेवाओं की कमी जवाहरलाल नेहरू अस्पताल आज भी कई सुपर स्पेशलिटी सेवाओं से वंचित है। न्यूरोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट, एंडोक्रायनोलॉजिस्ट, एमसीएच यूरोलॉजी की सुपर स्पेशलिटी सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं।
उन्होने आरोप लगाया की न्यूरोलॉजिस्ट और एंडोक्रायनोलॉजिस्ट भी नहीं होने से लोगों को निजी अस्पतालों में जाकर महंगा इलाज करवाना पड़ता है। उन्होने कहा की यह विडम्बना है कि एमसीएच यूरोलॉजी की जयपुर, जोधपुर, बीकानेर मेडिकल कॉलेज में सुविधा उपलब्ध है, लेकिन जेएलएन मेडिकल कॉलेज अजमेर में यह सुपर स्पेशलिटी सेवा शुरू नहीं हुई है। एमआरआई सुविधा नही जेएलएन अस्पताल में आज तक एमआरआई की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई है। अजमेर सहित चार जिलों की जनता को आज भी निजी डायग्नोस्टिक सेन्टरों पर मनमानी दर पर एमआरआई करवानी पड़ रही है यह सरकार द्वारा अजमेर के साथ किये जा रहे उपेक्षापूर्ण व्यवहार का जीता जागता प्रमाण है।
शहर की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सूबे के मध्य में होने का फायदा भले अजमेर को न के बराबर मिला हो लेकिन अपराध की दृष्टि से नुकसान लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग, ट्रेनों की बढ़ती संख्या से मादक पदार्थ की तस्करी सहित दूध, पेट्रोल, डीजल, एलपीजी व रसायन चोरी का अजमेर ट्रांजिट रूट बन चुका है। धार्मिक यात्रा की आड़ में अपराधी तत्व जब चाहे अजमेर में दाखिल हो जाते हैं और वारदात अंजाम देकर आसानी से निकल भी जाते हैं। पुलिस रिकॉर्ड में सैकड़ों ऐसी वारदातें दर्ज हैं जिन्हें राज्य के बाहरी गिरोह ने अंजाम दी।
धरने को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में महेन्द्र रलावता, डा.गोपाल बाहेती, ललित भाटी, डा.राजकुमार जयपाल, कमल बाकोलिया, हेमंत भाटी, अब्दुल रषीद ने संबोधित किया। धरना स्थल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के संबोधन के बाद भाजपा सरकार की सद्बुद्धि के लिये मंत्रोच्चारण के साथ सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया जिसमें कांग्रेस जनों ने पूरे उत्साह के साथ भगवान से वसुंधरा सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना करते हुऐ हवन कुंड में आहुतियां दी।
कार्यक्रम में प्रमिला कौषिक, प्रताप यादव, प्रेमराज सोलंकि, विष्णु माथुर, भूपेन्द्र सिंह राठौड़, गुलाम मुस्तुफा, सुकेष कांकरिया, बलराम शर्मा, श्याम प्रजापति, विजय नागौरा, अषोक बिंदल, आरिफ हुसैन, महेष पाराषर, ललित भटनागर, अषोक शर्मा, सबा खान, शैलेन्द्र अग्रवाल, नौरत गुर्जर, कैलाष कौमल, सर्वेष पारिक, इमरान सिद्दीकी, दिनेष सहारा, वैभव जैन, मनोज बैरवा, सिराज खान, हनीष मारोठिया, अमोले छाबड़ा, दिनेष चैधरी, सुनिल मोतियानी, रवि शर्मा, सौरभ बजाड़, विपिन बैसिल, अंकुर त्यागी, सुनिल चैधरी, सुमेर सिंह, दिलिप सामनानी, दिनेष शर्मा, अरूणा कच्छावा, रागिनी चतुर्वेदी, संजीव चतुर्वेदी, सुनिल केन, द्रोपदी कोली, श्रवण टोनी, ललित वर्मा ,चंदन सिंह, मनोज बैरवा, भरत धोलखड़िया, वेद चोधरी, निर्मल बैरवाल, गणेष चैहान किर्ती हाडा, रेखा पिगोलिया, समीर शर्मा, दयानन्द चतुर्वेदी, उम्मेद राठौड़, सुरेष लद्दड़, राजेन्द्र वर्मा, कमल गंगवाल, राजेन्द्र नरचल, विवेक पाराषर, अतुल माहेष्वरी, महेष चैहान, जोगेन्द्र सिंह दुआ, अतुल अग्रवाल, हुमांयु, मनोज कंजर, राजनारायण आसेपा, हेमराज बारोलिया, हरि प्रसाद जाटव, अषोक सुकरिया, उमेष शर्मा राजकुमार कलवानी, खेमचंद जोनवाल, मनोज भाटी, गौपाल शर्मा, शमषुद्दीन, अबदुल अजीज सुलतानी, प्रदीप त्रिपाठी, सुषमा राठौड़, राजकुमार पाण्डया, विजय सिंह गहलोत, रष्मि हिंगोरानी, बाबर खान, मुनव्वर खान, अनुपम शर्मा, सईद खान, गंगा गुर्जर, सोनल मोर्य, शाकिर मोहम्मद, गोपाल सिंह, दीन दयाल शर्मा, महेन्द्र जोधा, मुनीम तंबोली, षिवराज भडाना, मुजफ्फर भारती, संचालन कैलाष झालीवाल ने किया।
विजय जैन

error: Content is protected !!