छात्रो पर हुए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज के विरोध में पुलिस महानिरीक्षक को ज्ञापन

facebook_1472217558557दिनाक 24 अगस्त 2016 को सम्राट पृथ्वीराज चैहान राजकीय महाविद्यालय (जीसीए) में छात्रसंघ चुनाव के परीणाम आने के बाद कांग्रेसजनो, आमजनो एवं छात्रो पर हुए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज के विरोध में आज दिनाक 26 अगस्त 2016 शुक्रवार को अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ कांग्रेसजनों का एक षिष्टमंडल अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में पुलिस महानिरीक्षक श्रीमति मालीनी अग्रवाल से मिला और उन्हे ज्ञापन पत्र सौपा।
ज्ञापन सौंपते हुए शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन ने कहा की सम्राट पृथ्वीराज चैहान राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों के परीणाम आने के बाद वहाँ बाहर शांतिपूर्ण रूप से खडे कांग्रेसजनों, छात्रों, पार्षदो पर पुलिस प्रषासन द्वारा बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया गया। जिसमें हमारे दर्जनो पदाधिकारी बुरी तरह से घायल हो गये। पुलिस द्वारा कांग्रेसजनों पर किया गया लाठिचार्ज पूरी तरह से सुनियोजित था और भाजपा के ईषारे पर कि गई दुर्भावनापूर्ण कार्यवाही थी। उन्होने शांतिपूर्ण रूप से खडे कांग्रेसजनों पर व आमजनों पर घोडे दौडा-दौडा कर लाठीयाँ भाँजी। उन्होने वहाँ मौजूद घायल कांग्रेसजनों की स्थिति से अवगत कराया। वह समाचार पत्रो में प्रकाषित घटना की प्रतिलिपियाँ भी आईजी महोदया को दी।
जैन ने आईजी महोदया से कहा की भाजपा मानसिकता के कुच्छ आला अधिकारीयो ने शांत अनुषासित खडे एनएसयुआई दल को सुबह से ही प्रताडित करते रहे एवं अ,भा,वि,प के कार्यकर्ताओं को खुली छुट दे रखी थी एवं उत्तेजित कर माहौल व वातावरण खराब कर लाठी चार्ज किए जाने की योजना को अंजाम देकर भजपा नेताओ को खुष किया। अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी इस घृणित व योजनाबद्द लाठी चार्ज को गंभीरता पूर्वक लेकर दोषी पुलिसकर्मियो पर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी कढी कार्यवाही तुरंत प्रभाव से करने की अनुषंसा करती है अन्यथा संगठन सुनियोजित अन्दोलन कर इस विषय को विषाल स्तर पर जन-जन तक पहुँचाऐगा जिसकी समस्त जवाबदेही प्रषासन व सरकार की होगी एवं मांग की है की वह इस घटना की जांच कराये की किस पुलिस अधिकारी के आदेष पर लाठीचार्ज किया गया और उन दोषी पुलिस कर्मियो पर तुरंत कार्यवाही की जाये जिन्होने कांग्रेसजनों पर बर्बरतापूर्ण लाठीयाँ बरसाई। उन्होने कहा की भाजपा की सरकार बदले की कार्यवाही कर रही है वह छात्रसंघ चुनावो में एनएसयुआई की जीत को स्वीकार नही कर पा रही है इसलिए उन्होने अपने चहेते पुलिस अधिकारीयो व तथाकथित पुलिस कर्मियों की मद्द से कांग्रेसजनों पर प्रहार किया है।
जैन ने पुलिस प्रषासन को चेतावनी देते हुए बताया कि आज हम सब कांग्रेसजन शांतिपूर्ण रूप से आप से न्याय की उम्मीद लेकर आए है अगर शीघ्र ही दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही नही की जाती तो कांग्रेस चरणबद्व तरीके से इस मुद्दे पर बडा आदोलन करेगी जिसकी समस्त जिमेदारी पूरी तरह से प्रषासन की होगी। उन्होने कहा की मामले की जांच जिले के बाहर के पुलिस अधिकारी से कराई जाए ताकी इसकी निष्पक्षता बनी रहे और मामले की जांच शीघ्र कराई जाए।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के द्वारा बताए गए घटना कम्र को आईजी महोदया ने गंभीरता से सुना और उन की मांगो को मानते हुए उन्हे विष्वास दिलाया की ’मैं स्वयं’ पूरे मामले की माॅनिटिरिंग करूगी और जांच में जो भी अधिकारी एवं पुलिसकर्मि दोषी पाये जायेगें उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
ज्ञापन देने आए कांग्रेस के षिष्ट मंडल में अध्यक्ष विजय जैन, पूर्व मंत्री नसीम अख्तर, पूर्व विधायक डाॅ श्रीगोपाल बाहेती, डाॅ राजकुमार जयपाल, प्रदेष कांग्रेस सेवादल के संगठक राकेष पारीक, पूर्व महापौर कमल बाकोलिया, कांग्रेसनेता हेमंत भाटी, कैलाष झालीवाल, कुलदीप कपूर, महेष चैहान, गुलाम मुस्तफा, सुकेष कांकरीया, शेलेन्द्र अग्रवाल, सबा खान, अँकुर त्यागी, विजय नागौरा, द्रोपदी कोली, ललित भटनागर, एम,डी,एस युनिर्वसीटी अध्यक्ष दीनाराम धौलिया, एसपीआरसी (जीसीए) अध्यक्ष हनीष मारोठिया, श्रवण टोनी, नौरत गुर्जर, सर्वेष पारीक, अषोक बिंदल, आरिफ हुसैन, बिपिन बैसिल, अमोलक छाबडा, किर्ती हाडा, दयानन्द चर्तुवेदी, श्याम प्रजापति, सुनील मोतियानी, अतुल अग्रवाल, वेद चैधरी आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!