फोटो जर्नलिस्ट दीपक शर्मा को सम्मानित किया गया

img-20161015-wa0006उत्सव मंच की ओर से आयोजित स्मार्ट सिटी अजमेर समारोह के दौरान सूचना केंद्र में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में अजमेर के फोटो जनर्लिस्ट को सम्मानित किया गया. अतिथियों ने दीपक को माल्यार्पण कर शॉल औड़ाय.l, श्रीफल स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र भेंट किया…

फोटोजर्नलिस्ट दीपक शर्मा विश्व की प्रख्यात न्यूज़ एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया, व हिंदुस्तान टाइम्स से विगत कई वर्षों से जुड़े हैं। इनके द्वारा लिए गए चित्र प्रमुख भारतीय समाचार पत्रों में ही नहीं वरन न्यूयार्क टाइम्स, वाशिंगटन पोस्ट, वॉल स्ट्रीट जनरल, USA टुडे, टाइम मैगजीन, सहित विश्व के प्रमुख समाचार पत्रों में कई बार प्रकाशित हो चुके हैं।

सन 2002 से फोटो जर्नलिस्म क्षेत्र में आए दीपक शर्मा इंडिया टुडे, यूरोपियन प्रेस फोटो एजेंसी, BBC, रीडर्स डाइजेस्ट, अमर उजाला लखनऊ आदि के लिए भी कई स्पेशल फोटो फीचर कवर कर चुके हैं।

1979 में अजमेर में जन्मे दीपक ने अपना सफर दैनिक भास्कर से शुरू किया था और देश के विभिन्न शहरों में प्रमुख घटनाओं, राजनितिक कार्यक्रम, सभी कुंभ मेले, प्रमुख त्यौहार उत्सव, युद्धभ्यास वन्यजीव आदि का कवरेज कर चुके है ओमान में भी दीपक कैमल रेस, जीवन शैली, मस्कट सलालाह, दोफार आदि क्षेत्रों का फोटो फीचर कवर कर चुके हैं।

विरासत से विशेष लगाव के चलते अजमेर के विरासत को दर्शाती हुई कई फोटो एग्जीबिशन दीपक प्रदर्शित कर चुके हैं साथ ही अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़े रहकर उन्होंने पृथ्वीराज फाउंडेशन का गठन भी किया है।
इन्हें राष्ट्रीय स्तर पर कई बार पुरस्कार मिले हैं तो कई बार सम्मानित भी किया जा चुका हैं।

error: Content is protected !!