नेकी की दीवार का शुभारम्भ शनिवार से

’’आपके पास जो अतिरिक्त है वह आप यहाँ दीजिए और जिसके पास नहीं है यहाँ से लीजिए’’

neki-ki-diwarअजमेर 11 नवम्बर। शहर के सामाजिक एवं पर्यावरण सरोकारों को समर्पित संस्था अपना अजमेर के तत्वावधान में शनिवार को प्रातः 11 बजे सूचना केन्द्र परिसर की दीवार, एच.डी.एफ.सी. बैंक के सामने नेकी की दीवार का शुभारम्भ किया जायेगा। इस परिसर में शहरवासी अपनी अतिरिक्त सामग्री को यहां जमा करा सकेगें और जिसे उन वस्तुओं की आवश्यकता होगी वे यहां से ले सकेगें यह कार्य पूर्ण रूप से निःशुल्क होगा।
संस्था के सूत्रधार कंवल प्रकाश किशनानी ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्यावरण को समर्पित संस्था अपना अजमेर का सामाजिक सरोकार में यह अनुठा प्रयास किया जा रहा है। इस परिसर को बहुत आकर्षक रूप से सजाया गया है। प्रत्येक दानदाताओं द्वारा दी जाने वाली वस्तुओं के लिये अलग-अलग स्थान निर्धारित किये गये है जिनमें विशेष रूप से गर्म कपड़े, साधे कपड़े, बर्तन, जुते-चप्पल, खिलौने, स्कूल बैग, किताबें, मेग्जीन, शॉल, कम्बल एवं दैनिक जीवन में काम आने वाली वस्तुओं के लिये अलग-अलग स्थान बनाये गये है। उन्होने अपील की है कि कोई भी दानदाता खाद्य सामग्री अथवा दवायें यहां पर न रखें।
संस्था के सम्पर्क प्रमुख विनीत लोहिया ने बताया कि शनिवार को प्रातः 11 बजे शहर के गणमान्य जनप्रतिनिधी, प्रशासनिक अधिकारी, सामाजिक, धार्मिक संस्था पदाधिकारी, कार्यकर्ता व पर्यावरण मित्र उपस्थित रहेंगे।

हारमनी मैराथन रविवार 13 नवम्बर को

अजमेर प्रशासन का एक अभिनव प्रयास रविवार दिनांक 13 नवम्बर 2016 को हारमनी मैराथन दरगाह से ब्रह्मा मंदिर पुष्कर तक 21 किलोमीटर और दरगाह से चौपाटी तक 3 किलोमीटर आयोजित की जा रही है।
प्रशासन द्वारा अपना अजमेर संस्था से सम्पर्क में साईकिल रैली के रूप में भी इस मैराथन से जोड़ने का निवेदन हुआ है। जो भी पर्यावरण मित्र इस रैली में शामिल होना चाहता है कृपया अपना पंजीकरण सम्पर्क प्रमुख विनीत लोहिया को या ूूूwww.pushkarmela.org/harmonyhaf-marathon में पंजीकृत कराकर इस आयोजन का सफल बनाने में अधिक से अधिक सहयोग प्रदान करें। सभी प्रतिभागीयों को आयोजन समिति की ओर से टी-शर्ट व प्रमाण पत्र दिये जायेगें।

कंवल प्रकाश
सूत्रधार, अपना अजमेर
9829070059

error: Content is protected !!