शुभदा के विशेष बच्चों ने किया एन.सी.सी. कैडेट्स का स्वागत

img_0899संस्था समय-समय पर इन विषेश बच्चों के लिए षैक्षणिक भ्रमण आयोजित करती है। जिसके अन्तर्गत विषेश बच्चों को किसी संस्थान की कार्य प्रणाली व उसकी विभिन्न गतिविधियों से अवगत करवाते हैं, ताकि इन्हें षैक्षणिक भ्रमण के माध्यम से समाज की मुख्य धारा जोडने में मदद मिल सके और यह विषेश बच्चे भी सामान्य जीवन जीने की दिषा में अग्रसर हो सकें।
इसी कडी में बुधवार 23 नवम्बर, 2016 को शुभदा स्पेशल स्कूल के विषेश बच्चों ने एन.सी.सी. दिवस के अवसर पर आयोजित जन जागरण रैली में भाग ले रहे पांच सौ से अधिक कैडेट्स एवं अधिकारियों का तिलक लगाकर स्वागत किया। एन.सी.सी. कैडेट्स को तिलक लगाकर विषेश बच्चों ने स्वयं को गौरवान्वित महसूस किया।
रैली में विषेश बच्चों द्वारा एन.सी.सी. कैडेट्स का स्वागत करने पर कैप्टन अषोक तिवारी व लेफ्टिनेंट सुरेन्द्र अरोडा ने इनकी सराहना की एवं विषेश बच्चो को समाज की मुख्य धारा में जोडने पर बल दिया व बच्चों को जीने के लिए जरूरी ज्ञान और कौशल देकर इस योग्य बनाने का प्रयास किये जाने पर ‘षुभदा संस्था’ व जनसम्पर्क अधिकारी गौरव माथुर को धन्यवाद दिया।
जन जागरण रैली को संसदीय सचिव श्री सुरेष सिंह रावत ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी सर्किल से षुरू होकर आगरागेट,नया बाजार,चूडी बाजार,खाईलैण्ड मार्केट, होते हुए सुभाश उद्यान पहुंची।
इस कार्यक्रम में दिव्यांष,मंषित,हिरल,कनिका,रूचिका, जुलियन,विषेश बच्चे उपस्थित थे।
शुभदा संस्था अजमेर षहर में वर्श 2005 से मानसिक विमंदित बच्चों के कल्याण हेतु कार्यरत है। संस्था द्वारा इन दिव्यांग बच्चों को जीने के लिए जरूरी ज्ञान और कौशल देकर इस योग्य बनाया जा रहा है कि ये भी सम्मान पूर्वक अपने बल पर सामान्य जीवन जी सकें और समाज की मुख्य धारा से जुड सकें।

गौरव माथुर
(जनसम्पर्क अधिकारी)
9252624249

error: Content is protected !!