डिस्काॅम कर्मियों का महंगाई भत्ता बढ़ा

avvnl thumbअजमेेर, 28 नवम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के समस्त कर्मियों को एक जुलाई, 2016 से 7 प्रतिशत महंगाई भत्ते की किश्त स्वीकृत की गई है। निगम कर्मियों को जुलाई, 2016 से 125 प्रतिशत के स्थान पर 132 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।
निगम के मुख्य लेखाधिकारी (ईटीबी) श्री एम.के. जैन ने बताया कि यह महंगाई भत्ता निगम कर्मियों को उनके मूल वेतन पर मिलेगा, जिसमें रनिंग पे बेण्ड व ग्रेड पे शामिल है। निगम कर्मियों को बढ़ा हुआ 7 प्रतिशत महंगाई भत्ता नवम्बर, 2016 के वेतन में लगाया जायेगा। जबकि जुलाई से अक्टूबर माह की एरियर राशि दो समान किश्तों में नवम्बर व दिसम्बर, 2016 के वेतन के साथ देय होगी, जो दिसम्बर, 2016 एवं जनवरी, 2017 माह में मिलेगी।
—000—
निगम के 8 आश्रितों को अनुकम्पात्मक नियुक्ति
अजमेर, 28 नवम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. में मृत कर्मचारियों के आठ आश्रितों को निगम के विभिन्न कार्यालयों में दो वर्ष की परिवीक्षाकाल पर प्रोबेशनर ट्रेनी के रूप में फिक्सड रेमुनरेशन पर नियुक्ति प्रदान की गयी है।
निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री एम. आर. विश्नोई ने बताया कि नियुक्त किए गए ट्रेनी में दो को सहायक प्रथम के पद पर तथा छः को सहायक द्वितीय के पद पर नियुक्ति दी गयी है। उन्हांेने बताया कि सहायक प्रथम के पद पर श्री रोहित बैरवा पुत्र श्री मुकेश कुमार बैरवा को अधीक्षण अभियंता (जि.वृ.) अजमेर के कार्यालय मंे तथा श्री ईश्वर लाल मीणा पुत्र श्री सावजी को अधीक्षण अभियंता (पवस) उदयपुर के कार्यालय में नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि सहायक द्वितीय के पद पर श्री सोनू पुत्र श्री किशोरी लाल को अधीक्षण अभियंता (पवस) सीकर में, श्री शहाबुद्दीन पुत्रा श्रीमती बिदामी देवी को अधीक्षण अभियंता (जि.वृ.) अजमेर, श्री कैलाश सिंह पुत्र श्री लाल सिंह को अधीक्षण अभियंता (पवस) राजसमंद में, श्री दिलीप भांबी पुत्र श्री भंवर लाल को अधीक्षण अभियंता (श.वृ.) अजमेर में, श्री समीर मोहम्मद पुत्र श्री मोहम्मद सलीम को अधीक्षण अभियंता (जि.वृ.) अजमेर में तथा श्री रतन लाल गमेती पुत्र श्री हाकारा गमेती को अधीक्षण अभियंता (पवस) उदयपुर के कार्यालय मंे लगाया गया है।
निगम के सचिव (प्रशासन) श्री बी. एस. शेखावत ने बताया कि सहायक प्रथम को रेमुनरेशन के रूप 7790 रूपए तथा सहायक द्वितीय को 7000 रूपये प्रतिमाह मिलेगें।

error: Content is protected !!