व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए हुई महत्वपूर्ण बैठक

beawar-samacharब्यावर, 26 दिसम्बर। उपखण्ड अधिकारी श्री पीयूष समारिया की अध्यक्ष्यता में सोमवार को उपखण्ड कार्यालय में शहर में यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने, सड़क हादसों को नियनि़्त्रात करने एवं स्ट्रीट वैण्डर नीति के समुचित क्रियान्वयन को लेकर महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में उपखण्ड अधिकारी ने कहा कि जनहित की दृष्टि से इस बैठक में हुए निर्णयों की सख्ती से क्रियान्विति सुनिश्चित होनी चाहिए। बैठक में नगरपरिषद सभापति श्रीमती बबीता चौहान के साथ ही एएसपी श्री देवाशीष देव, डीटीओ श्री टी.सी.मीना, मुख्य प्रबंधक रोड़वेज श्री नवीन तिवाड़ी, नगरपरिषद के राजस्व अधिकारी-ा रामकिशोर, टै्रेफिक विभाग के प्रसन्न काठात, एएसआई अभयसिंह इत्यादि संबंधित विभागीय अधिकारी/प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
उपखण्ड अधिकारी ने रोड़वेज के मुख्य प्रबन्धक से चर्चा करते हुए निर्देशित किया कि रोड़वेज मुख्य बसस्टेण्ड के बाहर खड़े रहने वाले टैम्पों को रोड़वेज बाउण्ड्री के भीतर दीवार के सहारे शिफ्टिंग करवाएंगे। बैठक में उपखण्ड अधिकारी ने फल-सब्जी ठेले वालों के बारे में नगरपरिषद को नो-वैडिंग जोन प्लान बनाने, शहर के मुख्य पाली बाजार से डिवाइडर हटाने से पूर्व समुचित प्लान वाहन पार्किग हेतु बनाने तथा नगर सीमा में भारी वाहनों के प्रवेश को रोकने केलिए भी अपेक्षित प्लान बनाने हेतु नगरपरिषद को हिदायतें दी गई। सिटी थाना के समक्ष स्थित टैक्सी स्टेण्ड तथा लोक परिवहन बसों को अजमेर रोड़ पर स्थानान्तरित करने वास्ते डीटीओ व नगरपरिषद को संयुक्त रूप से स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिये गए। यातायात विभाग से कहा गया कि विभाग हेलमेट इस्तेमाल हेतु आम लोगों को प्रेरित करें, साथ ही वाहन चलाते वक्त मोबाईल पर वार्ता करने वाले एवं बाईक पर तीन सवारी पाने पर चालान काटा जाएं। यातायात विभाग द्वारा स्टाफ की कमी की समस्या से अवगत होने के बाद उपखण्ड अधिकारी ने इस बाबत् जिला पुलिस अधीक्षक एवं जिला कलेक्टर को सूचित करवाये जाने की बात कही। सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए सड़क सुरक्षा नीति के तहत कमेटी का गठन होगा। सड़क पर अव्यवस्थित वाहनों को उठाने हेतु छोटी क्रेन उपलब्ध कराने के डीटीओ को निर्देश दिये गए।
बैठक में नगरपरिषद सभापति ने बताया कि रास-बाबरा-पीसांगन रोड़ की बसों के ठहराव हेतु छावनी रोड़ रेलवे फाटक बाहर निकटस्थ अवस्थित भूमि को सुझाव दिया, इस पर उपखण्ड अधिकारी ने नगरपरिषद की ओर से वहां जरूरी मूलभूत सुविधाएं उपलब्धता की बात कही ताकि अतिशीघ्र स्थानान्तरण कार्यवाही हो सकें। बैठक में नगरपरिषद सभापति ने उपखण्ड अधिकारी को यह भी अवगत कराया कि ट्रान्सपोर्ट नगर का नक्शा तैयारहै, इस बाबत् डीएलबी से मार्गदर्शन मांगा है और लेवलिंग की जारही है। बैठक में यह भी बताया गया शहर में मॉल /बड़े व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स एवं श्री मेघा हाईवे पर स्थित बैंकों को उचित पार्किंग स्थल विकसित करने हेतु नॉटिस देकर सूचित किया जाएगा। –00–

error: Content is protected !!