हम सब मिलकर हटाएंगे नशा- श्रीमती मनन चतुर्वेदी

manan-chaturvediअजमेर, 8 फरवरी। राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती मनन चतुर्वेदी ने बुधवार को सर्किट हाउस में गैर सरकारी संगठनों, विभागों एवं समुदायों के प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए कहा कि हम सब मिलकर अजमेर से नशा हटाएंगे साथ ही बच्चों के अधिकारों की सुरक्षा के बारे में आमजन को जागरूक करेंगे।
उन्होंने कहा कि आगामी 12 फरवरी को अजमेर क्षेत्रा में दौरा किया जाएगा तथा 13 फरवरी को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक ली जाएगी। इसके पश्चात 14 फरवरी को एक कदम मासूम बचपन के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। अजमेर जिले को नशा मुक्त करने के लिए राजकीय विभागों, गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नशे से ग्रसित व्यक्तियों को इगनोर करने के स्थान पर गौर करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को कच्ची बस्तियों के बच्चों के पोषण स्तर को सुधारने तथा स्वच्छ आदते अपनाने पर जोर दिया जाएगा। सबकी सलाह के साथ काम करते हुए कच्ची बस्तियों को फुलवारी बनाने का कार्य किया जाएगा। बच्चो ंसे संबंधित विषयों पर जनसुनवाई की जाएगी।
इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक श्री अभिषेक गुप्ता, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के आरसीएचओ डाॅ. रामलाल चैधरी, शिक्षा विभाग सहित विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!