सरस डेयरी द्वारा 3 उत्पाद बिक्री हेतु बाजार में 3 से

sarasअजमेर, 2 मार्च। अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड द्वारा शुक्रवार से 3 नए उत्पाद बिक्री हेतु बाजार में डेयरीबूथ पर उपलब्ध रहेंगे।
अजमेर डेयरी के अध्यक्ष श्री रामचंद्र चैधरी ने बताया कि संघ द्वारा सरस दूध से निर्मित सरस मावा (फीका खोवा), सरस पेड़ा तथा सरस बर्फी बाजार में उपलब्ध रहेगी। अजमेर डेयरी राजस्थान में प्रथम डेयरी है। जो इस प्रकार के उत्पाद प्रारम्भ कर रही है। उच्च गुणवत्ता का मावा वैक्यूम पैक में 200 ग्राम एवं एक किलों के पैक में उपलब्ध रहेगा। उन्होंने बताया कि 50 किलो से अधिक मावा बुक कराए जाने पर व्यक्ति के घर तक डिलीवरी कराने की भी निःशुल्क व्यवस्था रहेगी।
उन्होंने बताया कि सरस डेयरी द्वारा इस प्रकार के उत्पाद होने से पशुपालकों को भी अच्छी कीमत दे पाएंगे। आने वाले होली एवं शीतला सप्तमी के त्यौहार पर भी दूध की कोई कमी नहीं होगी तथा पर्याप्त मात्रा में दूध उपलब्घ होगा। उन्होंने बताया कि दूध के भावों में भी 31 मार्च तक कोई बढ़ोेतरी नहीं होगी तथा ग्राहकों को अच्छी गुणवत्ता के साथ प्रोडक्ट उपलब्ध कराने के प्रयास किए जाएंगे। अध्यक्ष ने बताया कि डेयरी द्वारा शीघ्र बाजार में चीज भी उपलब्घ होगी। इसके लिए 10 करोड़़ का प्रोजेक्ट प्रस्तावित है।
इस मौके पर डेयरी के प्रबंध संचालक श्री गुलाब भाटिया ने बताया कि नए उत्पादों में फीका मावा 320 रूपए प्रति किलो, सरस बर्फी एवं सरस पेड़ा के 250 ग्राम के पैक पर 90 रूपए प्रति पैक में उपलब्ध होगा।

error: Content is protected !!